News Nation Logo

वुमन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया घोषित, मिताली राज होगीं कप्तान

भारतीय महिला टीम ने कभी भी वर्ल्ड कप पर कब्जा नहीं जमाया है। उसे इस वर्ल्ड कप में जगह फरवरी में श्रीलंका में हुए वर्ल्ड कप क्वालिफायर जीतने के बाद मिली है।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 16 May 2017, 01:37:09 PM
भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज आगामी आईसीसी महिला विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी संभालेंगी। आईसीसी वुमन वर्ल्ड कप का 11वां संस्करण 24 जून से 23 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम ने कभी भी वर्ल्ड कप पर कब्जा नहीं जमाया है। उसे इस वर्ल्ड कप में जगह फरवरी में श्रीलंका में हुए वर्ल्ड कप क्वालिफायर जीतने के बाद मिली है। महिला बीग बैश लीग (डबल्यूबीबीएल) में चोटिल हुईं स्मृति मंधाना की टीम में वापसी हुई है।

और पढ़ेंः दीप्ति शर्मा की तुफानी पारी से महिला क्रिकेट में भारतीय ओपनर्स ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में चतुष्कोणीय सीरीज खेल रही है। उस टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। देविका वैद्य की जगह मंधाना को टीम में चुना गया है। मंधाना ने नेशनल टीम के लिए अंतिम मैच दिसंबर 2016 में एशिया कप के दौरान खेला था। उनके आने से भारत के ऊपरी क्रम को मजबूती मिलेगी।

टीम इस प्रकार है:

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्राम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, नुजहत परवीन और स्मृति मंधाना।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2017, 01:29:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.