logo-image
लोकसभा चुनाव

BCCI ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए देहरादून को दी मेजबानी, इन मैदानों पर होगा मैच

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए 24 सितंबर से 25 अक्तूबर तक देहरादून के चार मैदानों पर मुकाबले खेले जाएंगे.

Updated on: 22 Jul 2019, 05:15 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रतिष्ठित घरेलू सीरीज विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के प्लेट ग्रुप और नॉकआउट मैचों को उत्तराखंड में आयोजित कराने के लिए मंजूरी दे दी गई है. बीसीसीआई (BCCI) ने इस बात के लिए सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए 24 सितंबर से 25 अक्तूबर तक देहरादून के चार मैदानों पर मुकाबले खेले जाएंगे. इस बात को लेकर जल्द ही बीसीसीआई (BCCI) आधिकारिक घोषणा कर सकता है.

बीसीसीआई (BCCI) ने उत्तराखंड की मेजबानी और सुविधाओं को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने इस वर्ष विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) (एक दिवसीय) के मैचों के आयोजन की मंजूरी दे दी है.

और पढ़ें: वो 7 खिलाड़ी जो टोक्यो ओलिम्पिक में भारत को दिलाएंगे मेडल, बढ़ेगी पदकों की संख्या

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए राजधानी के तीन मैदानों को हरी झंडी मिल चुकी है. रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम और कसिगा में आयोजन का रास्ता साफ हो चुका है. चौथे मैदान के रूप में सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल या तनुष क्रिकेट एकेडमी में से किसी एक को चुना जा सकता है.

बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी, जो भेज दी गई है. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) की मेजबानी पूरे राज्य के लिए गौरव की बात है. अभी आधिकारिक तौर पर इसकी सूचना नहीं मिली है.

और पढ़ें: Ashes Series: उस्मान ख्वाजा की चोट पर टिम पेन ने दी बड़ी जानकारी

उत्तराखंड को पिछले साल अंडर-19 बालिका टूर्नामेंट की मेजबानी मिली थी. इसके अलावा रणजी समेत अन्य प्रतियोगिताओं के कई मुकाबले भी खेले गए थे. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में उत्तराखंड प्लेट ग्रुप में है. प्रतियोगिता के नॉक आउट चरण के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी प्रदेश में ही खेले जाएंगे.