News Nation Logo

रणजी ट्रॉफी के लिए इस सीजन में नए प्रारूप की संभावना

रणजी ट्रॉफी के लिए इस सीजन में नए प्रारूप की संभावना

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Jan 2022, 01:30:01 AM
BCCI

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   रणजी ट्रॉफी के अगले सत्र में कोविड-19 महामारी के कारण एक नया प्रारूप होने की संभावना है यानी पारंपरिक व्यवस्था में बदलाव होगी। रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 13 से 17 फरवरी के बीच होने की संभावना है और नए प्रारूप में कुछ टीमें घरेलू पिच पर भी खेल सकती हैं।

नौ चिन्हित शहरों को अपने राज्य के पक्षों की मेजबानी करने का मौका मिलेगा और अधिक से अधिक टीमों की यात्रा आवश्यकताओं को सीमित करने का निर्णय लिया गया है। माना जा रहा है कि इससे कोविड संक्रमण की संभावना कम हो जाएगी।

पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के विचार के लिए दो योजनाएं मेज पर हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एलीट और प्लेट टीमों के आधार पर ग्रुपिंग के साथ टूर्नामेंट नौ अलग-अलग केंद्रों पर शुरू हो सकता है।

एक योजना के अनुसार, फाइनलिस्ट के पास तीन सुपर लीग खेलों सहित अधिकतम आठ मैच खेलने का मौका होगा। सबसे कम प्रदर्शन करने वाली टीमें - जो उनमें से 24 हो सकती हैं, केवल तीन मैचों के बाद अपना अभियान समाप्त कर सकती हैं। एक अन्य योजना में दो सबसे सफल राज्य अधिकतम सात गेम प्राप्त कर सकते हैं, जबकि दूसरे छोर पर 16 पक्षों के लिए केवल तीन हैं।

सुझाई गई योजनाओं की व्यापक रूपरेखा एलीट डिवीजन में चार टीमों के आठ समूहों की है और छह टीमों को एक प्लेट डिवीजन में एक साथ रखा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Jan 2022, 01:30:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.