logo-image

बीसीसीआई ने यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया

बीसीसीआई ने यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया

Updated on: 13 Jul 2021, 11:15 PM

मुम्बई:

बीसीसीआई ने पूर्व टेस्ट क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर मंगलवार को शोक व्यक्त किया। शर्मा ने 66 साल की आयु में मंगलवार को अंतिम सांस ली। नोएडा स्थित अपने आवास पर ह्रदय गति रुकने के कारण उनका निधन हुआ।

37 टेस्ट और 42 वनडे में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2,489 रन बनाए। उनके नाम 2 शतक और 13 अर्धशतक भी थे। वह भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख सदस्य थे। एक शानदार क्षेत्ररक्षक और एक दमदार दाएं हाथ के बल्लेबाज, शर्मा टूर्नामेंट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने 240 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे - वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के शुरूआती मैच में 89 और इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उनके 61 रनों को खासतौर पर याद किया जाता है।

उन्होंने 160 प्रथम श्रेणी मैच खेले और लिस्ट ए क्रिकेट में 1859 रन के अलावा 8933 रन बनाए। उन्होंने 2004 से 2005 और बाद में 2008 से 2011 तक राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में भी काम किया।

सौरव गांगुली, अध्यक्ष, बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, मुझे यशपाल शर्मा के निधन से गहरा दुख हुआ है। हमने अपना एक क्रिकेट हीरो खो दिया है। वह एक मूल्यवान मध्य क्रम के बल्लेबाज, एक तेज क्षेत्ररक्षक और मैदान के बाहर एक मिलनसार व्यक्ति थे। भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

जय शाह, मानद सचिव, बीसीसीआई ने कहा, यशपाल शर्मा को भारत के 1983 विश्व कप जीतने के अभियान में उनकी बल्लेबाजी के लिए सभी द्वारा याद किया जाएगा। उस ऐतिहासिक जीत के प्रमुख वास्तुकारों में से एक होने के अलावा, उनका एक शानदार क्रिकेट करियर भी था और उन्हें भारतीय क्रिकेट के एक महान सेवक के रूप में याद किया जाएगा। बोर्ड परिवार के दर्द और दुख को साझा करता है और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता है।

--आईएनएस

जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.