News Nation Logo
Banner

BBL, Video: इस खिलाड़ी ने पकड़ा साल का सबसे शानदार और अजीबो-गरीब कैच, आप भी रह जाएंगे हैरान

इस अजीबो-गरीब कैच के बाद पूरे स्टेडियम में हलचल मच गई. निश्चित रूप से ये इस साल का सबसे शानदार और अजीबो-गरीब कैच था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Jan 2020, 03:38:44 PM
मैट रैनशॉ

मैट रैनशॉ (Photo Credit: https://twitter.com/BBL)

नई दिल्ली:  

गुरुवार को बीबीएल (बिग बैश लीग) का 29वां मैच होबार्ट हरीकेंस और ब्रिस्बेन हीट्स के बीच खेल गया. जिसमें ब्रिस्बेन हीट्स ने होबार्ट हरीकेंस को 5 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हरीकेंस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुए ब्रिस्बेन हीट्स ने 10 गेंदें शेष रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था. ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वैसे तो कुछ खास देखने को नहीं मिला. लेकिन हरीकेंस के कप्तान मैथ्यू वेड के विकेट ने पूरे मैच का आकर्षण बटोर लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs SL, 3rd T20: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-श्रीलंका LIVE मैच

होबार्ट हरीकेंस की पारी में ब्रिस्बेन हीट्स के बेन कटिंग 15वां ओवर करा रहे थे. ओवर की 5वीं गेंद पर कटिंग के सामने हरीकेंस के कप्तान मैथ्यू वेड थे. वेड ने वाइड लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला था, जहां मैट रैनशॉ फील्डिंग कर रहे थे. रैनशॉ ने पहले तो वेड का कैच पकड़ लिया, लेकिन वे कैच पकड़ने के बाद खुद को संभाल नहीं पाए और अपना संतुलन खो दिया. हालांकि, बाउंड्री के बाहर जाने से पहले रैनशॉ ने गेंद को उछाल दिया. गेंद उछालने के बाद भी वह वापस बाउंड्री के बाहर ही गिर रही थी. ऐसे में रैनशॉ ने बाउंड्री के बाहर ही उछलकर उसे फिर से अंदर की ओर धकेल दिया, जिसे उनके साथी खिलाड़ी टॉम बैंटन ने कैच कर लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: टी20 क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम पर भारी टीम इंडिया का पलड़ा, देखें Head To Head आंकड़े

इस अजीबो-गरीब कैच के बाद पूरे स्टेडियम में हलचल मच गई. निश्चित रूप से ये इस साल का सबसे शानदार और अजीबो-गरीब कैच था. कैच के बाद ग्राउंड अंपायर ने वेड को सॉफ्ट सिग्नल के तौर पर आउट दे दिया. हालांकि इस कैच को रिव्यू के लिए थर्ड अंपायर के पास भेजा गया. इसी बीच मैथ्यू वेड मैदान से बाहर जाने लगे. थोड़ी ही देर बाद उन्हें आउट करार दे दिया गया था. रैनशॉ द्वारा पकड़े गए इस कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोग इसे अजीबो-गरीब कैच बता रहे हैं जो आमतौर पर देखने के लिए नहीं मिलती है.

First Published : 10 Jan 2020, 03:38:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.