logo-image

बीबीएल : स्मिथ को बोर्ड में शामिल करने का अंतिम प्रयास खारिज

बीबीएल : स्मिथ को बोर्ड में शामिल करने का अंतिम प्रयास खारिज

Updated on: 26 Jan 2022, 07:00 PM

सिडनी:

बिग बैश लीग (बीबीएल) के प्ले-ऑफ से पहले बुधवार को सिडनी सिक्सर्स के एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टीम में शामिल करने की आखिरी कोशिश को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विफल कर दिया।

टेस्ट उप-कप्तान स्मिथ को पहले इस सीजन में सिक्सर्स द्वारा अनुबंधित नहीं किया गया था क्योंकि यह माना जाता था कि वह एशेज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। लेकिन ब्लैककैप के खिलाफ सीरीज में सिक्सर्स ने शेष मैचों के लिए उन्हें अनुबंधित करने के लिए सीए से संपर्क किया है।

बुधवार को बीबीएल ने स्मिथ को इस आधार पर फिर से खारिज कर दिया कि वह 10 जनवरी को बनाए गए स्थानीय प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के केंद्रीय पूल में नहीं थे।

सिक्सर्स का दूसरा अनुरोध उनके एक अन्य खिलाड़ी - विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद आया। जैक और मिकी एडवर्डस के साथ वह भी कोविड से संक्रमित हैं और फिलहाल क्वारंटीन में होने की वजह से वह मैच में नहीं खेलेंगे।

बुधवार को फॉक्स स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सहायक कोच जे लेंटन को विकेटकीपिंग करने के लिए टीम में बुलाया है। रिपोर्ट के अनुसार, कहा गया है कि, अगर स्मिथ एक कीपर होते, तो उन्हें खेलने की अनुमति दी जाती।

जे लेंटन सिडनी थंडर के पूर्व विकेटकीपर और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और स्टंप के पीछे फिलिप की जगह लेने के लिए तैयार हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए ने राज्यों से सलाह लेने के बाद 10 जनवरी के स्थानीय प्रतिस्थापन खिलाड़ी नियम का हवाला देते हुए सिक्सर्स के अंतिम समय के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर स्मिथ को खेलने की अनुमति देने के लिए मानदंडों को तोड़ा गया तो सीए को लगा कि यह प्रतियोगिता की अखंडता से समझौता किया जाएगा।

जबकि अन्य टेस्ट क्रिकेटर एशेज खेलने के बाद भी बीबीएल अनुबंध के तहत टीम में बने रहे, स्मिथ ने सिक्सर्स के साथ समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.