logo-image

BBL Final : सिडनी सिक्सर्स दूसरी बार बना चैंपियन, यहां जानें मैच का पूरा हाल

सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने बिग बैश लीग (BBL 2020) (Big Bash League) के फाइनल में वर्षा बाधित मैच में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) को 19 रन से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया.

Updated on: 09 Feb 2020, 06:28 PM

Sydney:

जोश फिलिप (Josh Phillip) (52) के बाद अपने गेंदबाजों के कसी गेंदबाजी के दम पर सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने बिग बैश लीग (BBL 2020) (Big Bash League) के फाइनल में वर्षा बाधित मैच में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) को 19 रन से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया. सिडनी सिक्सर्स का यह दूसरा खिताब है. इससे पहले उसने 2012 में यह खिताब जीता था. मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बारिश के इस मैच को 12-12 ओवरों का कर दिया, जिसमें सिक्सर्स ने पांच विकेट पर 116 रन का स्कोर बनाया और फिर स्टार्स को निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट पर 97 रन पर रोक दिया.

यह भी पढ़ें ः OMG : ये क्‍या हुआ, बिना परमीशन पाकिस्‍तान पहुंच गई भारतीय कबड्डी टीम

मेलबर्न स्टार्स की ओर से निक लार्किन ने 26 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 38 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा नाथन कुल्टर नाइल ने नाबाद 19, डेन डक ने 11 और मार्कस स्टोयनिस ने 10 रन बनाए. सिडनी सिक्सर्स की ओर से नाथन लॉयन और स्टीव ओकैफी ने दो-दो जबकि जोश हेजलवुड ने एक विकेट हासिल किए. इससे पहले, सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर पांच विकेट पर 116 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए फिलिप ने 29 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा जॉर्डन सिल्क ने 15 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जबकि स्टीव स्मिथ ने 21 रन बनाए. स्टार्स की ओर से कप्तान ग्लैन मैक्सवेल और एडम जम्पा ने दो-दो जबकि डेनियल वॉरेल ने एक विकेट लिया.