logo-image

राशिद खान नहीं खेलेंगे क्रिकेट की बड़ी लीग, जानिए कारण

दरअसल, अफगानिस्तान आने वाले दिनों में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका ऐलान हुआ है. अब इस ऐलान के बाद राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी कई मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Updated on: 18 Nov 2020, 02:14 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट (Cricket) की सीजन एक बार फिर से शुरु हो गया है और अब धीरे धीरे कोविड महामाही के बीच क्रिकेट की सीरीज होने शुरु हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग का यूएई में सफल आयोजन के अब बारी है ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग की. बिग बैश लीग 10 दिसंबर से शुरु होने वाली है और इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों की जगह सभी देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. हालांकि अब अफगानिस्तान के राशिद खान और बाकी खिलाड़ी बिग बैश लीग के कुछ मुकाबलों में हिस्सा नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट की मेजबानी को तैयार है एमसीजी

दरअसल, अफगानिस्तान आने वाले दिनों में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका ऐलान हुआ है. अब इस ऐलान के बाद राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी कई मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का आयोजन अगले साल जनवरी में होगा. पहला वनडे मैच 18 जनवरी, दूसरा वनडे 21 जनवरी और वनडे 23 जनवरी को खेला जाएगा. इसी दौरान बिग बैश लीग के भी मुकाबले खेले जा रहे होंगें.

 

जानकारी के लिए बता दें कि राशिद खान बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर से खेलते हैं. राशिद कान पिछले 3 सीजन से वो इसी टीम के लिए खेल रहे हैं और इस बार भी उन्होंने दोबारा करार किया था. वहीं मोहम्मद नबी मेलबर्न रेनेगेड्स और मुजीब उर रहमान ब्रिस्बेन हीट की टीम का हिस्सा थे. अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज अबु धाबी में होगी. वनडे सुपर लीग के तहत ये मुकाबले होंगे.