logo-image

बावुमा के चोट से उबरने पर अफ्रीका हुई और मजबूत

बावुमा के चोट से उबरने पर अफ्रीका हुई और मजबूत

Updated on: 15 Oct 2021, 06:45 PM

दुबई:

आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा के चोट से उबरने पर टीम को मजबूती मिलेगी। हाल ही में हुए श्रीलंका के दौरे पर उनके अंगुठे में चोट लग लई थी।

बावुमा ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, मेरे चोट में सुधार हो रहा है। अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। शुक्रवार को मैने चोट के बाद पहली बार नेट्स में अभ्यास किया। मैं उत्साहित हूं कि मैंने अब धीरे-धीरे बल्लेबाजी करने की शुरुआत कर दी है और मैं अपने खेल में सुधार भी कर रहा हूं।

बावुमा का एकादश में पुन: प्रवेश दक्षिण अफ्रीका के लिए एक नया चयन सिरदर्द बन सकता है। बावुमा की गैरमौजूदगी में रीजा हेंड्रिक्स शीर्ष क्रम पर क्विंटन डी कॉक के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और एडेन मारक्रम नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

बावुमा के सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी करने की संभावना है, प्रोटियाज को एक कठिन निर्णय लेना होगा क्योंकि हेंड्रिक्स और मारक्रम को एक स्थान से नीचे स्थानांतरित करना है या उनमें से एक को बाहर करना है।

बावुमा ने कहा, मेरी भूमिका मेरे लिए बिल्कुल स्पष्ट है। मैं शीर्ष पर बल्लेबाजी करुं गा।अगर मुझे तीसरे नंबर पर आने का मौका मिलता है, तो मैं उस स्थान पर खेलूंगा। रीजा ने शीर्ष क्रम में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है।

उन्होंने कहा, लेकिन मैं शायद डी कॉक के साथ सलामी बल्लेबाजी ही करुं गा और देखूंगा कि मध्य क्रम में कौन फिट बैठता है।

दक्षिण अफ्रीका अपना पहला अभ्यास मैच 18 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी और 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप का अभियान शुरू करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.