logo-image

बीमारी के कारण बार्सिलोना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने फुटबॉल से लिया संन्यास

बीमारी के कारण बार्सिलोना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने फुटबॉल से लिया संन्यास

Updated on: 15 Dec 2021, 07:30 PM

स्पेन:

बार्सिलोना और अर्जेंटीना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने दिल की बीमारी के कारण बुधवार को फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की।

मैनचेस्टर सिटी और एटलेटिको मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी, जो बाद में बार्सिलोना चले गए थे, उनको अक्टूबर में एक मैच के दौरान छाती में दर्द और चक्कर आने के बाद मैदान पर ही चिकित्सा सहायता प्रदान की गई थी, इसके बाद वह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था।

उन्हें दिल की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उन्हें तीन महीने के लिए मैदान से दूर रहने की सलाह दी गई थी। हालांकि, अगुएरो ने मैदान पर वापसी किए बिना ही करियर से संन्यास लेने का फैसला किया।

अगुएरो ने बताया, मैंने फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह बहुत कठिन क्षण है लेकिन मैंने जो निर्णय लिया है, उससे मैं खुश हूं।

अगुएरो ने अपने 18 साल के लंबे करियर में 786 मैचों में 427 गोल दागा। वह प्रीमियर लीग के इतिहास में केवल एलन शीयर (260), वेन रूनी (208) और एंड्रयू कोल (187) से पीछे रहे, क्योंकि 275 मैचों में 184 गोल के साथ वह चौथे सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.