logo-image

BAN vs WI: टेस्ट में 4000 रन बनाने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज बने मुश्फिकुर रहीम

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) से पहले तमीम इकबाल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए टेस्ट में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं.

Updated on: 01 Dec 2018, 09:09 AM

नई दिल्ली:

अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले बांग्लादेश (Bangladesh) के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 31 वर्षीय मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) ने यहां शेर ए बांग्ला (Sher-E-Bangla) नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यह उपलब्धि हासिल की. मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) को अपने 4000 रन की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए केवल आठ रन चाहिए थे और उन्होंने 65वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर रन लेकर यह उपलब्धि हासिल कर ली.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) से पहले तमीम इकबाल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए टेस्ट में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. तमीम ने इस वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर यह उपलब्धि हासिल की थी.

और पढ़ें: अगर आप में है यह 3 योग्यताएं, तो बन सकते हैं महिला क्रिकेट टीम के कोच 

वर्ष 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स में लगभग 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) ने खुद को एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थापित किया है. वह बांग्लादेश (Bangladesh) के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है.

और पढ़ें: BCCI ने नहीं बढ़ाया कोच रमेश पवार का कॉन्ट्रैक्ट, मांगे महिला टीम कोच के लिए नए आवेदन, इन 3 नामों पर विचार

मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqar Rahim) ने यह दोहरा शतक 2013 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. वह पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाए हैं.