logo-image

संन्यास को लेकर लसिथ मलिंगा ने कही बड़ी बात, बताया क्यों लिया फैसला

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इस मैच के बाद वनडे से संन्यास लेने की घोषणा की है. उनके टी20 प्रारूप में हालांकि करियर जारी रखने की संभावना है.

Updated on: 25 Jul 2019, 06:40 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने गुरुवार को कहा कि वह युवा खिलाड़ियों के लिए जगह खाली करके बहुत खुश हैं. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) शुक्रवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ कोलंबो में अपना आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इस मैच के बाद वनडे से संन्यास लेने की घोषणा की है. उनके टी20 प्रारूप में हालांकि करियर जारी रखने की संभावना है.

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, ‘मैं इस समय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेकर बहुत खुश हूं. यह नए खिलाड़ियों के लिए खुद को परखने और अगले विश्व कप (World Cup) के लिए तैयार होने का समय है.’

और पढ़ें: बुरा फंसे पाकिस्तान के खिलाड़ी इमाम उल हक, महिलाओं के साथ धोखाधड़ी का आरोप

उन्होंने कहा, ‘हमें भले ही कुछ झटके सहने पड़े, लेकिन हम एक और विश्व कप (World Cup) जीतने की क्षमता रखते हैं.’ श्रीलंका (Sri lanka) ने 1996 में वनडे विश्व कप (World Cup) और 2014 में टी20 विश्व कप (World Cup) जीता था.

गौरतलब है कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri lanka) ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणाथिलका समेत कुल पांच खिलाड़ियों को शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज के लिए टीम से बाहर किया गया है. 

अमिला अपोंसो, लक्शन संदाकान और लाहिरु मदुशंका तीन अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. इस बीच शेहान जयसूर्या, वानिन्दु हसरंगा, अकिला धनंजय, लाहिरु कुमारा और दासुन शानका को टीम में जगह दी गई है.

और पढ़ें:  बांग्लादेश में दिखेगा दुनिया भर के खिलाड़ियों का घमासान, World XI से भिड़ेगी Asia XI

सीरीज के पहले मैच के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) भी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. बाकी बचे दो मैचों के लिए लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की जगह शानका लेंगे. 

टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नाडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदू हासरंगा, अकिला धनंजय, लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) (पहला वनडे), नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारी, इसुरु उदाना, कासुन राजिथा, दासुन शानका (दूसरा और तीसरा वनडे).

(भाषा इनपुटस के साथ)