logo-image

BAN vs AFG: रहमत शाह ने रचा इतिहास, टेस्ट में ये कारनामा करने वाले बने पहले अफगानिस्तानी

अपने करियर का तीसरा टेस्ट खेल रहे रहमत शाह 102 रन बनाकर नईम हसन की गेंद पर आउट हो गए. आउट होने से पहले रहमत शाह अपनी पारी में 2 छक्के और 10 चौके लगा चुके थे.

Updated on: 05 Sep 2019, 04:39 PM

New Delhi:

इकलौते टेस्ट मैच सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर गई अफगानिस्तान ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अफगानिस्तान के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए रहमत शाह ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. इसके साथ ही रहमत शाह टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले अफगानिस्तानी क्रिकेटर बन गए हैं. रहमत शाह से पहले किसी भी अफगानिस्तानी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं जड़ा था.

ये भी पढ़ें- BAN vs AFG: राशिद खान के नाम दर्ज हुआ ये खास कीर्तिमान, टेस्ट क्रिकेट में बने सबसे युवा कप्तान

अपने करियर का तीसरा टेस्ट खेल रहे रहमत शाह 102 रन बनाकर नईम हसन की गेंद पर आउट हो गए. आउट होने से पहले रहमत शाह अपनी पारी में 2 छक्के और 10 चौके लगा चुके थे. टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 88 ओवर में 255/5 रन बना लिए हैं. रहमत शाह के अलावा असगर अफगान 77 और अफसर जजाई 30 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं. इससे पहले रहमत 69 वनडे मैचों की 66 पारियों में 4 शतक लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने वाला कोच बर्खास्त, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दी ये कठोर सजा

अफगानिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है क्योंकि केवल शीर्ष नौ पूर्ण सदस्य देश ही इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. टेस्ट चैंपियनशिप में दो वर्षो तक 27 द्विपक्षीय सीरीज में कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. एक टेस्ट मैच के बाद, दोनों टीमें एक टी-20 ट्राई सीरीज में भाग लेंगी जिसमें जिम्बाब्वे भी शामिल है.