News Nation Logo
Banner

BAN vs AFG: राशिद खान के 'पंजे' में फंसा बांग्लादेश, अफगानिस्तान ने बनाई 374 रनों की बढ़त

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पहली पारी में 342 रन बनाये थे और दिन का खेल खत्म होने तक उसने दूसरी पारी में 8 विकेट गंवाकर 237 रन बना लिये जिससे उसकी कुल बढ़त 374 रन की हो गयी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 07 Sep 2019, 05:39:20 PM
राशिद खान के 'पंजे' में फंसा बांग्लादेश, बनाई 374 रनों की बढ़त

राशिद खान के 'पंजे' में फंसा बांग्लादेश, बनाई 374 रनों की बढ़त

नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन राशिद खान के दम पर अफगान खिलाड़ियों पर शिकंजा कस लिया है. राशिद खान ने टेस्ट मैचों में दूसरी बार पांच विकेट झटके जिससे अफगानिस्तान (Afghanistan) ने एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश (Bangladesh) को पहली पारी में 205 रन पर समेट दिया. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पहली पारी में 342 रन बनाये थे और दिन का खेल खत्म होने तक उसने दूसरी पारी में 8 विकेट गंवाकर 237 रन बना लिये जिससे उसकी कुल बढ़त 374 रन की हो गयी. वहीं अफगानिस्तान (Afghanistan) के लिए अपना डेब्यू कर रहे इब्राहिम जदरान ने 87 रन बनाए और पूर्व कप्तान असगर अफगान ने 50 रन की पारी खेली.

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए शाकिब अल हसन ने 3 विकेट झटके, वहीं तईजुल इस्लाम और मोमिनुल हक ने 2-2 विकेट झटके जबकि मेंहदी हसन ने एक विकेट झटके. पहली पारी में अर्धशतक लगा चुके कप्तान राशिद खान ने दूसरी पारी में भी 24 रन की पारी खेली.

और पढ़ें: अब्दुल कादिर की ‘गुगली’ के मुरीद थे इमरान खान, निधन के बाद ऐसे किया याद

अफसर जजाई 34 और यामिन अहमदजाई अफगानिस्तान (Afghanistan) के लिए अभी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि मैच का तीसरा दिन खराब रोशनी के चलते जल्दी रोकना पड़ा. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 374 रनों की बढ़त हासिल कर शिकंजा कस लिया है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) की दूसरी पारी में शाकिब अल हसन ने सलामी बल्लेबाज इहसानुल्लाह जानत को पारी की तीसरी गेंद पर चार पर पवेलियन भेज दिया और फिर उन्होंने पहली पारी के शतकवीर रहमत शाह को शून्य पर आउट किया. फिर ऑफ स्पिनर नईम हसन ने तीसरा विकेट हशमतुल्लाह शाहिदी (12) के रूप में लिया. इसके बाद इब्राहिम जादरान और असगर अफगान ने 108 रनों की साझेदारी की. असगर अफगान (50) को तईजुल इस्लाम ने शाकिब अल हसन के हाथों कैच कराकर चौथा झटका दिया.

और पढ़ें: घरेलू हिंसा मामले से निपटने के लिए अमेरिकी वकील के संपर्क में मोहम्मद शमी, गुरुवार को आएंगे भारत

नईम ने इब्राहिम जादरान (87) को मोमिनुल हक के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा. मोहम्मद नबी (8) का विकेट मेंहदी हसन ने लिया और राशिद खान को तईजुल इस्लाम (24) ने बोल्ड कर वापस पवेलियन भेजा. कईस अहमद (14) को शाकिब अल हसन ने LBW कर वापस पवेलियन भेजा.

इससे पहले राशिद खान ने अंतिम विकेट चटकाकर 55 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किये जिससे बांग्लादेश (Bangladesh) की पहली पारी 205 रन पर समाप्त हो गयी जिसने आठ विकेट पर 194 रन से खेलना शुरू किया था.

First Published : 07 Sep 2019, 05:39:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×