logo-image

BAN vs AFG: राशिद खान ने लगाया विकेटों का चौका, पस्त हुई बांग्लादेश

राशिद खान ने सुबह 61 गेंद में 51 रन की पारी खेली जिससे अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बनाये और फिर इस स्पिनर ने 4 विकेट चटकाये जिसमें अपने पहले ही ओवर में एक विकेट झटकना भी शामिल रहा.

Updated on: 06 Sep 2019, 06:17 PM

नई दिल्ली:

स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के बल्ले के बाद गेंद से शानदार प्रदर्शन के बूते अफगानिस्तान (Afghanistan) ने एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश (Bangladesh) के 8 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया. राशिद खान (Rashid Khan) ने सुबह 61 गेंद में 51 रन की पारी खेली जिससे अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पहली पारी में 342 रन बनाये और फिर इस स्पिनर ने 4 विकेट चटकाये जिसमें अपने पहले ही ओवर में एक विकेट झटकना भी शामिल रहा. इससे दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन हो गया है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) की ओर से 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने पहले ही ओवर में एक विकेट खो दिया. जब तेज गेंदबाज यासिर अहमदजई ने पारी के पहले ही ओवर में बांग्लादेश (Bangladesh) के सलामी बल्लेबाज शादमैन इस्लाम को शून्य पर आउट कर दिया. हालांकि इसके बाद सौम्य सरकार और लिटन दास ने 49 रन की साझेदारी निभायी और बांग्लादेश (Bangladesh) को एक मजबूत पारी की ओर बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने पैर जमाया ही था कि मोहम्मद नबी ने सौम्य सरकार को 17 रन पर LBW कर वापस पवेलियन भेज दिया.

और पढ़ें:  Ashes 2019: मैच टिकट खरीदने के लिए बच्चे ने 4 साल तक उठाया कचरा, फिर ऐसे पूरा हुआ सपना

सौम्य सरकार के आउट होते ही खुद कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) गेंदबाजी करने और अपने पहले ही ओवर में लिटन दास को 33 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर वापस पवेलियन भेजा. इसके बाद राशिद खान (Rashid Khan) ने पांचवें ओवर में शाकिब अल हसन को 11 रन पर LBW किया और दो गेंद बाद ही मुश्फिकर रहीम को शून्य के स्कोर पर इब्राहिम जादरान के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा.

चाय काल तक बांग्लादेश (Bangladesh) ने 88 रन के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए थे. चायकाल के बाद महमदुल्लाह और मोमिनुल हक ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन 16 रन जोड़ने के बाद महमदुल्लाह (7) राशिद खान (Rashid Khan) की गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटे.

और पढ़ें: Ashes 2019: स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रिकी पॉन्टिंग, कही यह बड़ी बात

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए अर्धशतक लगाने वाले मोमिनुल हक (52) मोहम्मद नबी का शिकार हुए और असगर अफगान के हाथों कैच कराए गए. मेंहदी हसन (7) के रूप में बांग्लादेश (Bangladesh) ने अपना 8वां विकेट खोया जिन्हें कईस अहमद ने बोल्ड किया. इसके बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए मोसद्दिक हुसैन (44) और तईजुल इस्लाम (14) ने नौंवे विकेट के लिए 48 रन जोड़े और बांग्लादेश (Bangladesh) को मैच में बनाए रखा.

इससे पहले राशिद खान (Rashid Khan) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठाते हुए 61 गेंद में तेजी से 51 रन की पारी खेली और 342 के स्कोर तक पहुंचाया, क्योंकि दूसरे दिन अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने पांच विकेट पर 271 रन से आगे खेलते हुए जल्द ही 2 विकेट गंवा दिये थे.

और पढ़ें: हनुमा विहारी ने खोला शानदार पारी का राज, कहा- हर मैच आखिरी समझ कर खेलता हूं

पूर्व कप्तान असगर अफगान अपने रात के 88 रन के स्कोर में केवल चार रन ही जोड़ सके और स्पिनर ताईजुल इस्लाम को 92 के निजी स्कोर पर विकेट दे बैठे जिन्होंने 116 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये. बांग्लादेश (Bangladesh) के लिये ऑफ स्पिनर नईम हसन और शाकिब अल हसन ने 2-2 विकेट प्राप्त किये.