logo-image

BAN vs AFG: मोेहम्मद नबी ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, बताया कब लेंगे मैदान से विदाई

इस दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan) के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी है.

Updated on: 06 Sep 2019, 04:17 PM

नई दिल्ली:

स्पिनर राशिद खान के पहले टेस्ट अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान (Afghanistan) ने शुक्रवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की पहली पारी में 342 रन बनाये. इस दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan) के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) ने बताया कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ जारी पहले और एकमात्र टेस्ट मैच के बाद वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

क्रिकबज ने अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम के मैनेजर नाजिम जार अब्दुर्रहीमजाई के हवाले से बताया, 'हां नबी इस टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे.'

और पढ़ें: बांग्लादेश की महिला टीम ने T20 World Cup 2020 के लिए किया क्वालिफाई, आयरलैंड को 4 विकेट से हराया

ऐसा माना जा रहा है कि नबी ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लम्बा खींचने के लिए लिया है. मौजूदा टेस्ट मैच सहित 34 वर्षीय नबी ने अबतक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं. अफगानिस्तान (Afghanistan) आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट केवल शीर्ष नौ पूर्ण सदस्य देशों के लिए है.

इसके तहत दो वर्षो में 27 द्विपक्षीय सीरीज में कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. अफगानिस्तान (Afghanistan) का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा. यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में खेला जाएगा. 

और पढ़ें:  Ashes 2019: मैनचेस्टर में स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ-स्पिनर नबी सीमित ओवर के प्रारूप में विशेष रूप से टी-20 में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम का एक प्रमुख हिस्सा होंगे. अगला टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होगा.