logo-image

बांग्लादेश का U-Turn, अब पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने पर सहमत

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने पर सहमत हो गया है. बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Tour to Pakistan) अब दो टेस्ट, एक वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी.

Updated on: 14 Jan 2020, 08:18 PM

Dubai:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने पर सहमत हो गया है. बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Tour to Pakistan) अब दो टेस्ट, एक वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन अहसान मनी (Ahsan Money) ने मंगलवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की एक बैठक से इतर बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन (BCB President Najmul Hasan) से मुलाकात की और जिसमें हसन टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमत हो गया. पाकपेशन डॉट नेट की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर (ICC Chairman Shashank Manohar) ने इस बैठक का आयोजन किया था.

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS : डेविड वार्नर ने किया ऐसा काम, अभी तक नहीं कर पाया कोई भी आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने थे. इससे पहले बीसीबी ने पाकिस्तान में सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलने पर हिचकिचाहट दिखाई थी और इन्हें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने का प्रस्ताव भी दिया था जिसे पीसीबी ने खारिज कर दिया था. लेकिन बांग्लादेश और पाकिस्तान के अधिकारियों बीच हुई इस बैठक के बाद सबकुछ स्पष्ट हो गया है और बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर राजी हो गया है.

यह भी पढ़ें ः IND vs AUS : ऋषभ पंत बाहर, केएल राहुल कर रहे हैं कीपरिंग, जानिए क्‍या है मामला

दोनों देशों के क्रिकेट प्रमुखों के बीच हुए इस समझौते के बाद बांग्लादेश अब 24 से 27 जनवरी तक लाहौर में तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगा. इसके बाद वह फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगा, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगा. पाकिस्तान में इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल)-2020 का आयोजन होगा, जोकि 22 मार्च को लाहौर में समाप्त होगा. इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक मात्र वनडे और दूसरा टेस्ट मैच के लिए के फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी. मेहमान टीम तीन अप्रैल को कराची में एकमात्र वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच से नौ अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलेगी. पीसीबी के चेयरमैन मनी ने इस बैठक में सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर को धन्यवाद दिया. बैठक में पीसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान भी मौजूद थे. मनी ने कहा, मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि हमने इस खेल के फायदे के लिए इसका हल निकाल लिया है. मैं इसके लिए आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने हमारा मार्गदर्शन किया और इसमें अपनी सकारात्मक भूमिका निभाई.