logo-image

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम का किया ऐलान, कोच को हटाया

सीरीज का पहला मैच 26 जुलाई को, दूसरा 28 और तीसरा 31 जुलाई को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेलना है.

Updated on: 20 Jul 2019, 10:56 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के साथ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए दिमुथ करुणात्ने के नेतृत्व में 22 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. श्रीलंका (Sri lanka) को तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) की मेजबानी करनी है. सीरीज का पहला मैच 26 जुलाई को, दूसरा 28 और तीसरा 31 जुलाई को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेलना है. इससे पहले श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में लचर प्रदर्शन के बाद देश के खेल मंत्री ने राष्ट्रीय टीम के कोच को निलंबित करने का आदेश दिया है. विश्व कप (World Cup) में श्रीलंका (Sri lanka) की टीम नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत दर्ज कर पायी थी.

श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट से जुड़े एक सूत्र ने एएफपी से शुक्रवार को कहा कि कोच चंद्रिका हथुरूसिंघा और उनके सहायकों को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाली आगामी घरेलू श्रृंखला के बाद हटा दिया जाएगा. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुतर्जा शुक्रवार को चोटिल होने के कारण श्रीलंका के दौरे से बाहर हो गए हैं. मुतर्जा की गैर मौजूदगी में अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल इस अहम दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे. 

'क्रिकइंफो' के अनुसार, मुतर्जा को श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने से पहले हैमिस्ट्रिंग में तकलीफ हुई जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. उनके अलावा, ऑलराउंडर मोहम्मद सैफउद्दीन भी पीठ की चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

तेज गेंदबाज तकसीन अहमद और हरफनमौला खिलाड़ी फरहाद रजा दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर उन चार खिलाड़ियों के बिना जाएगी जो विश्व कप में खेलने वाली टीम का हिस्सा थे. 

बांग्लादेश के सीनियर फिजिशियन डॉ. देबाशीष चौधरी ने कहा, 'यह बार-बार लगने वाली चोट है जिससे उबरने में लगभग तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं. इसलिए मुर्तजा को एक महीने के लिए खेल गतिविधियों में भाग लेने से मना किया गया है.'

दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 26 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. 

और पढ़ें: IPL: 12 साल का साथ छोड़ कोलकाता नाइट राइडर्स को एक और सदस्य ने कहा अलविदा

अधिकारी ने कहा कि खेल मंत्री हारिन फर्नांडो ने आदेश दिया है , 'बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टूर्नामेंट के बाद कोच को हटना होगा.'

उन्होंने बताया कि फर्नांडो विश्व कप (World Cup) से पहले ही यह बदलाव करना चाहते थे.

और पढ़ें: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा एम एस धोनी का विकल्प ढूंढने का शानदार मौका

टीमें

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुणातिलके, दासुन शनाका, वाहिंदु हसरंगा, अकिला धनंजय, अमिला अपोन्सो, लक्षण संदाकन, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप, कसुन राजिथा, लाहिरु कुमारा, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लाहिरु मदुसंका.

बांग्लादेश: : तमीम इकबाल (कप्तान), सौम्य सरकार, मुस्ताफिकुर रहीम, फरहाद रजा, महामुदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसाद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अनामुल हक बिजॉय, मेहेदी हसन मिराज, तकसीन अहमद और ताइजुल इस्लाम.