News Nation Logo
Banner

भारत दौरे के लिए बांग्‍लादेश की टीम का ऐलान, जानें कौन कौन आ रहा है भारत

India Vs Bangladesh भारत और बांग्‍लादेश (India Vs Bangladesh Series) के बीच अगले महीने से T-20 और टेस्‍ट सीरीज शुरू होने जा रही है. भारत को अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेलना है, हालांकि इस बीच बांग्‍लादेश ने अपनी टीम का ऐलान (Bangladesh Team Announcement) कर दिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Oct 2019, 09:16:21 AM
बांग्‍लादेश टीम

बांग्‍लादेश टीम (Photo Credit: http://www.tigercricket.com.bd/2019/10/17/media-release-bangladesh-in-india-2019-bangladesh-squad-fo)

नई दिल्‍ली:

India vs Bangladesh : भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh series) के बीच अगले महीने से T-20 और टेस्‍ट सीरीज शुरू होने जा रही है. भारत को अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेलना है, हालांकि इस बीच बांग्‍लादेश ने अपनी टीम का ऐलान (Bangladesh team announcement) कर दिया है. बांग्‍लादेश ने अभी T-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है. भारतीय टीम का ऐलान अभी होना बाकी है. समझा जाता है कि पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (sourav ganguly) के बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद ही टीम का ऐलान किया जाएगा. दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मैच तीन नवंबर को दिल्‍ली में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली के निशाने पर होंगे कई दिग्‍गजों के रिकार्ड, जानें किसे छोड़ सकते हैं पीछे

इस बार भी टीम की कमान अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब उल हसन (Shakib ul Hasan) के ही हाथ में होगी. टीम का ऐलान गुरुवार शाम को ही कर दिया गया था. बांग्‍लादेश ने भारत के खिलाफ जीतने के लिए टीम में काफी फेरबदल किया है. लिटन दास (Linton Das), सौम्य सरकार (Soumya Sarkar), मुस्ताफिजूर रहमान (Mustafizur Rahman) और मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) जैसे खिलाड़ी फिर से टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम में बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली के सम्मान में आयोजित होगा रात्रिभोज, जानें कौन कौन होगा इसमें शामिल

बांग्‍लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. भारत दौरे के लिए बांग्‍लादेश टीम में अराफात सनी और अल अमीन हुसैन ने वापसी की है. वहीं सलामी बल्‍लेबाज तमीम इकबाल की भी टीम में वापसी हो गई है. अराफात सनी बाएं हाथ के धीमी गति के गेंदबाज हैं, वहीं अमीन हुसैन तेज गेंदबाज हैं. इस तरह से देखें तो बांग्‍लादेश ने स्‍पिन, तेज गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी को मजबूत करने का प्रयास किया है. उधर तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को इस बार टीम में जगह नहीं दी गई है. उधर अराफात सनी जो टीम में शामिल हुए हैं, उन्‍हें पिछले दिनों जेल में भी रहना पड़ा था. वे एक पारिवारिक विवाद के कारण जेल गए थे.

यह भी पढ़ें ः जो अभी तक नहीं हुआ, वो अब होगा, आरसीबी से जुड़ी से ये महिला

दोनों टीमों के बीच पहला मैच तीन नवंबर को दिल्‍ली में होगा, पहले यह स्‍टेडियम फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम के नाम से जाना जाता था, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद इस स्‍टेडियम का नाम अरुण जेटली स्‍टेडियम कर दिया गया था. हालांकि मैदान का नाम अभी भी वही रखा गया है. इसके बाद दूसरा मैच सात नंबर को होगा, जो राजकोट में खेला जाएगा, इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच 10 नवंबर को होगा, जो कि नागपुर में खेला जाना तय हुआ है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BD : ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता

ये रही बांग्‍लादेश की टीम : शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नईम शेख, महमूदुल्लाह रियाद, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, असीफ हुसैन, अराफत सनी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम

First Published : 18 Oct 2019, 09:15:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×