logo-image

पाकिस्तान सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम को फ्रीहैंड, पाक दौरे के लिए खिलाड़ियों पर नहीं होगा कोई भी दबाव

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने साफ कर दिया है कि वे पाकिस्तान की ओर से सुरक्षा की गारंटी मिलने के बाद भी खिलाड़ियों पर पाक दौरा करने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे.

Updated on: 15 Dec 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरा खटाई में पड़ सकता है क्योंकि अब ये पूरा कार्यक्रम टीम के खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा. यदि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं होते तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) उन पर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं डालेगा. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) पाकिस्तान दौरे के लिए अपने खिलाड़ियों पर किसी भी तरह का दबान बनाने के मूड में नहीं है. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने साफ कर दिया है कि वे पाकिस्तान की ओर से सुरक्षा की गारंटी मिलने के बाद भी खिलाड़ियों पर पाक दौरा करने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के वापसी के संकेत दिए, ऋषभ पंत की हो सकती है छुट्टी

नजमुल हसन ने कहा कि पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर दबाव डालना ठीक नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी सीरीज के लिए जो कार्यक्रम भेजा है, उसके मुताबिक दोनों टीमों के बीच जनवरी और फरवरी में दो टेस्ट और दो टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं. ऐसे में जबकि इस सीरीज के लिए बीसीबी को सुरक्षा क्लीयरेंस का इंतजार है, हसन मानते हैं कि इन सब तमाम बातों के बावजूद खिलाड़ियों पर पाकिस्तान जाने को लेकर दबाव नहीं बनाया जा सकता है और इसके लिए खिलाड़ियों की रजामंदी सबसे जरूरी है.

ये भी पढ़ें- नागरिकता कानून: ममता बनर्जी का आरोप, बाहरी लोग और सांप्रदायिक ताकतें बंगाल में फैला रहीं हिंसा

हसन ने कहा, "हम अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाने के लिए बाध्य नहीं कर सकते. अगर कोई खिलाड़ी वहां नहीं जाना चाहता तो फिर वह नहीं जाएगा. हम किसी पर दबाव नहीं बनाएंगे. और फिर यह रिप्लेसमेंट टीम को लेकर चर्चा करने का समय नहीं है. हम हालात के मुताबिक काम करेंगे." बीसीबी ने इससे पहले बांग्लादेश की महिला राष्ट्रीय टीम और बांग्लादेश की यू-16 टीमों को पाकिस्तान दौरे पर भेजा था.