News Nation Logo

पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानें क्या बोले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्ला

सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश सरकार ने टीम को पाकिस्तान का लंबा दौरा करने की अनुमति नहीं दी थी. इसीलिए टीम का दौरा अलग-अलग समय में बांटने का फैसला किया गया था.

IANS | Updated on: 28 Jan 2020, 07:21:11 PM
बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह (Photo Credit: https://twitter.com/Mahmudullah30)

लाहौर:

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान की यात्रा के लिए मुश्किल से तैयार होने वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने टी-20 सीरीज के समापन पर पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि जताई. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश की टीम को दो में हार मिली जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्ला ने कहा कि उनकी टीम को पाकिस्तान में खेलकर मजा आया. सुरक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी थी. उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम जब टेस्ट मैच खेलने फिर पाकिस्तान लौटेगी, तो उसका प्रदर्शन टी-20 सीरीज से बेहतर रहेगा.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, तीसरा टी20 मैच कल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा, "मैं पहले भी यहां आ चुका हूं. लाहौर शानदार शहर है. यहां के लोग बेहतरीन मेजबान हैं. सुरक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी थी. उम्मीद है कि रावलपिंडी टेस्ट में हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी." वह टी-20 सीरीज में अपने टीम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे. महमूदुल्ला ने कहा, "खेल के इस प्रारूप में हमें बहुत सुधार की जरूरत है. हम रैंकिंग में नवें नंबर पर हैं. टीम युवा खिलाड़ियों पर आधारित है और इसमें अच्छे प्रदर्शन की क्षमता है. लेकिन, इन्हें और अधिक मौके देने होंगे."

ये भी पढ़ें- U-19 World Cup: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 234 रनों का लक्ष्य

उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ की. उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि पाकिस्तान तेज गेंदबाजों की फैक्ट्री है. (रऊफ) हारिस और (शाहीन शाह) अफरीदी ने नई गेंद का अच्छा इस्तेमाल किया. मुझे लगता है कि पहले मैच में विकेट देखने के बाद हमें दूसरे मैच में अलग मानसिकता के साथ खेलना चाहिए था."

गौरतलब है कि सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश सरकार ने टीम को पाकिस्तान का लंबा दौरा करने की अनुमति नहीं दी. इसीलिए टीम का दौरा अलग-अलग समय में बांटने का फैसला किया गया. टीम तीन टी-20 सीरीज खेलकर वापस स्वदेश लौटने के बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने फरवरी (7 से 11 फरवरी) में फिर पाकिस्तान आएगी. इसके बाद टीम फिर अप्रैल में पाकिस्तान आएगी. तीन अप्रैल को एकदिवसीय मैच खेलेगी और पांच से नौ अप्रैल तक सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलेगी.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 28 Jan 2020, 07:21:11 PM