logo-image

बांग्लादेश में दिखेगा दुनिया भर के खिलाड़ियों का घमासान, World XI से भिड़ेगी Asia XI

शेख मुजीब उर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) बांग्लादेश (Bangladesh) के पहले राष्ट्रपति थे और दूसरे प्रधानमंत्री थे. अगस्त 1975 में शेख मुजीब उर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) की हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 25 Jul 2019, 06:10 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़े इवेंट की मेजबानी के रूप में विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों और गेंदबाजों का स्वागत करने का मौका मिला है. मार्च 2020 में बांग्लादेश (Bangladesh) की स्थापना करने वाले शेख मुजीब उर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) की 100वीं वर्षगांठ पर World XI और एशिया XI के बीच होने वाले 2 टी20 मैचों की मेजबानी का अवसर दिया गया है. बांग्लादेश (Bangladesh) में शेख मुजीब उर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) के जन्मदिन के मौके पर राष्ट्रीय अवकाश मनाया जाता है. शेख मुजीब उर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) बांग्लादेश (Bangladesh) के पहले राष्ट्रपति थे और दूसरे प्रधानमंत्री थे. अगस्त 1975 में शेख मुजीब उर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) की हत्या कर दी गई थी.

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हुसैन पापोन ने इन दो मैचों के लिए दोनों टीमों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को शामिल करने का वादा किया है जो कि विश्व क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा.

और पढ़ें: विश्व कप सेमीफाइनल न पहुंच पाने पर पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन की होगी समीक्षा

हुसैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'मैचों की तारीखों को अंतिम रूप दे दिया गया है. मैच 18 मार्च से 21 मार्च के बीच होंगे. हमने अभी तक किसी से भी संपर्क नहीं किया है, लेकिन भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाड़ी एशिया इलेवन में बांग्लादेश के क्रिकेटरों के साथ हिस्सा लेंगे.'

उन्होंने कहा, 'अगर खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी है तो उनकी उपलब्धता को लेकर बात की जाएगी. मुझे लगता है कि उस समय केवल दो टीमें व्यस्त होंगी, लेकिन वे टी 20 नहीं खेल रही होंगी, इसलिए हमें उनके टी 20 खिलाड़ी मिल सकते हैं. हम मौजूदा खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं और क्योंकि इन मैचों को अंतरराष्ट्रीय दर्जा प्राप्त होगा, हर कोई  इन मुकाबलों को लेकर गंभीर होगा.'

और पढ़ें: बुरा फंसे पाकिस्तान के खिलाड़ी इमाम उल हक, महिलाओं के साथ धोखाधड़ी का आरोप

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में हुई बैठक में आईसीसी ने दोनों मैचों को अतंर्राष्ट्रीय स्तर का दर्जा दिया है. एशिया XI और वर्ल्ड XI के बीच टी-20 के दोनों मैच 18 से 21 मार्च, 2020 के बीच बांग्लादेश (Bangladesh) के मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले हैं.

दुनिया भर के विभिन्न क्रिकेट बोर्डों ने विशेष अवसरों का जश्न मनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए हैं. ऐसे में बांग्लादेश (Bangladesh) भी उनके लिए इस बेहद खास मौके को और भी खास बनाना चाहता था और इसीलिए इन दो मुकाबलों को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा दिया गया है.