logo-image

2023 World Cup के लिए बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम ने कही यह बात

मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) अगर 2023 का विश्व कप (World Cup) खेलते हैं तो यह उनका पांचवां विश्व कप (World Cup) होगा.

Updated on: 19 Jul 2019, 11:07 AM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को उम्मीद है कि वह 2023 में होने वाले विश्व कप (World Cup) में भी टीम का हिस्सा होंगे. मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) अगर 2023 का विश्व कप (World Cup) खेलते हैं तो यह उनका पांचवां विश्व कप (World Cup) होगा. 32 वर्षीय मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए अब तक 213 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.69 के औसत से 5925 रन बनाए हैं. बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम 2015 के विश्व कप (World Cup) में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन इस विश्व कप (World Cup) में वह लीग चरण से आगे नहीं पहुंच पाई और आठवें स्थान पर रही.

और पढ़ें:  ICC के हाल हॉफ फेम में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर, इस महिला खिलाड़ी को भी मिला सम्मान

मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने क्रिकब्ज से कहा, 'निश्चित रूप से, मेरे पास एक लंबी योजना है, लेकिन मैं इसे सीरीज दर सीरीज लेना पसंद करूंगा. मैं इसी रणनीति के अनुसार अपनी तैयारी कर रहा हूं और अभ्यास कर रहा हूं. अगर आप सीरीज दर सीरीज सोचेंगे तो इससे आपको अपने फॉर्म को कायम रखने में मदद मिलेगा. लेकिन मेरा लक्ष्य है कि मैं 2023 का विश्व कप (World Cup) खेलूं.' 

मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने हाल में इंग्लैंड एंड वेल्स में समाप्त हुए विश्व कप (World Cup) में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए आठ मैचों में 367 रन बनाए थे.

और पढ़ें:  COA ने BCCI सचिव को दिया बड़ा झटका, अब चयन बैठकों में नहीं होंगे शामिल

मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने कहा, 'मौजूदा समय में अगर आप नंबर चार के बल्लेबाज को देखें तो मुझे लगता है कि मैं इस टूर्नामेंट में रॉस टेलर के बाद दूसरे नंबर पर था. यह मेरे लिए काफी संतोषजनक है. यह मुझे भविष्य में और अच्छा प्रदर्शन करने के प्रेरित करती है. इसलिए मैं टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से खुश हूं.'