logo-image

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ घोषित की टेस्ट टीम, मुस्तफिजुर को दिया आराम

चटगांव में पांच सितंबर से खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम शुक्रवार को ढाका पहुंच गयी. दोनों टीमों के बीच यह पहला टेस्ट मुकाबला है.

Updated on: 30 Aug 2019, 09:51 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mushtafizur Rehman) को विश्राम दिया है. चटगांव में पांच सितंबर से खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम शुक्रवार को ढाका पहुंच गयी. दोनों टीमों के बीच यह पहला टेस्ट मुकाबला है.

बांग्लादेश (Bangladesh) के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा, ' मुस्तफिजुर रहमान (Mushtafizur Rehman) मामूली रूप से चोटिल है. हमें सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलना है, इसलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है. आने वाले दिनों में हमें कई मैच खेलने हैं इसलिए हमने उन्हें विश्राम दिया है.'

और पढ़ें:  Duleep Trophy: करुण नायर की पारी से मजबूत हुआ इंडिया ग्रीन, खेली जबरदस्त पारी

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को भी विश्राम दिया गया है. खराब लय से जूझ रहे इस खिलाड़ी ने खुद ही विश्राम की मांगा की थी.

कप्तान शाकिब अल हसन , तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और हरफनमौला मोसादेक हुसैन की टेस्ट टीम में वापसी हुई हैं. तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया है. 

और पढ़ें: IND vs WI: जानें कौन हैं भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले रहकीम कॉर्नवाल, देखें रिकॉर्ड

मिनहाजुल ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास तमीम की जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. अफानिस्तान की टीम टेस्ट मैच के बाद तीन देशों की टी20 श्रृंखला भी खेलेगी जिसमें जिम्बाब्वे तीसरी टीम है.