logo-image

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन और शोरीफुल श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन और शोरीफुल श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

Updated on: 17 Apr 2022, 09:40 PM

ढाका:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष जलाल यूनस ने रविवार को पुष्टि की है कि चोटिल तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और शोरीफुल इस्लाम श्रीलंका के खिलाफ 15 मई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

यूनस ने कहा कि वे चाहते हैं कि आने वाले दिनों में व्यस्त शेड्यूल और अंतर्राष्ट्रीय मैचों को देखते हुए तेज गेंदबाज जोड़ी पूरी तरह से फिट हो जाए।

इससे पहले, शोरीफुल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से चूक गए थे। भले ही तेज गेंदबाज इससे उबर गए हों, लेकिन बीसीबी उन्हें ऑपरेशन के लिए विदेश भेजने की योजना बना रहा है, क्योंकि उनके पेट में समस्या है। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के दौरान तस्कीन को चोट लग गई थी और उन्हें अगले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। वह अब चोट से उबर रहे हैं।

जलाल ने रविवार को क्रिकबज को बताया, तस्कीन के श्रीलंका के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं है, जबकि शोरीफुल के घर में श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर होने की संभावना है। तस्कीन को कंधे में चोट है और वह अब उपचार से गुजर रहे हैं, लेकिन हम उनकी स्थिति का आकलन करने के लिए उन्हें इंग्लैंड भेजना चाहते हैं, ताकि वह वह पूरी तरह से फिट हों।

शोरीफुल को इलाज के लिए विदेश जाने की भी जरूरत है और उनके लिए श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में उनके खेलने की संभावना नहीं है। हम चाहते हैं कि वे अपने सभी शारीरिक मुद्दों को सुलझा लें और पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें, क्योंकि हमारे पास आगे बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच हैं।

जलाल ने यह भी उल्लेख किया कि बीसीबी तस्कीन को आईपीएल में नहीं खेलने के लिए मुआवजा देने के बारे में सोच रहा है, हालांकि वह राशि का खुलासा नहीं करना चाहता था।

बांग्लादेश के पूर्व राष्ट्रीय कप्तान मशरफे मुर्तजा ने बीसीबी से तस्कीन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उपलब्ध कराने के लिए आईपीएल से बाहर होने के लिए मुआवजा देने का आग्रह किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.