logo-image

टी20 वर्ल्ड कप ; बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 74 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप ; बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 74 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 04 Nov 2021, 05:30 PM

दुबई:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में गुरुवार को यहां दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 15 ओवरों में 10 विकेट के नुसान पर 73 रन ही बना सकी। कंगारूओं की सधी हुई गेंदबाजी के कारण बांग्लादेश बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ सकी। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन शमीम हुसैन (19) ने जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अपने नाम किए, जबकि जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने दो-दो सफलताएं ली। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल को एक विकेट मिला।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने पावरप्ले में पांच विकेट नुकसान पर 33 बन बनाए। इस दौरान, मोहम्मद नईम (17), लिटन दास (0), सौम्य सरकार (5), मुशफिकुर रहीम (1) और अफिफ हुसैन (0) बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह और शमीम हुसैन ने मिलकर 28 गेंदों में 29 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम का स्कोर 10 ओवरों में 60 रन पर पहुंच सका।

इस बीच, टीम के विकेट लगातार गिरते चले गए और हुसैन एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए महेदी हसन (0) भी उसी ओवर में जाम्पा के शिकार बन गए।

टीम के रन को कप्तान महमुदुल्लाह ने थोड़ा बहुत आगे बढ़ाया और दो चौके की मदद से 18 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए तस्कीन अहमद (6), मुस्तफिजुर रहमान (4) और शोरफुल इस्लाम (0) के रनों के बदौलत टीम का स्कोर महज 73 रन ही बन सका।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.