logo-image

दूसरे टी20 में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराया लेकिन चोट के चलते कप्तान नुरुल हसन बाहर

दूसरे टी20 में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराया लेकिन चोट के चलते कप्तान नुरुल हसन बाहर

Updated on: 01 Aug 2022, 11:50 AM

हरारे:

बांग्लादेश ने आखिरकार टी20 क्रिकेट में जीत का स्वाद चखा। बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे टी20 मैच में सात विकेट से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबरी कर ली। लेकिन इससे पहले नए कप्तान नूरुल हसन को उंगली में चोट के चलते एक महीने के लिए खेल से बाहर होना पड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 135/8 रन पर सिमट गई। सिकंदर रजा ने ही ढंग की बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे।

बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मोसादेक हुसैन ने अपने चार ओवरों में पांच विकेट लिए, लेकिन बांग्लादेश को भी बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान नुरुल हसन को कीपिंग के दौरान बाएं हाथ की ऊंगली में चोट लग गई और अब वह मंगलवार को खेले जाने वाले अंतिम टी20 मैच से बाहर हो गए।

जवाब में, बांग्लादेश ने तीन विकेट के नुकसान पर 15 गेंदे शेष रहते हुए टारगेट पूरा किया और तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। बांग्लादेश ने उसी स्थान पर पहला टी20 मैच 17 रन से गंवा दिया था।

28 वर्षीय नूरुल जिम्बाब्वे दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे।

बांग्लादेश के फिजियो मुजद्दद अल्फा सानी ने आईसीसी के हवाले से कहा, हमने एक्स-रे किया जिसमें ऊंगली में फ्रैक्च र का पता चला। उन्होंने कहा, इस तरह की चोटों से उबरने में लगभग तीन सप्ताह लगते हैं। इसलिए वह मंगलवार के आखिरी टी20 मैच और आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

संक्षिप्त स्कोर: जिम्बाब्वे 20 ओवर में 135/8 (सिकंदर रजा 62, रेयान बर्ल 32; मोसादेक हुसैन 5/20)। बांग्लादेश 17.3 ओवर में 136/3 (लिटन दास 56, अफिफ हुसैन 30)। बांग्लादेश ने सात विकेट से मैच जीता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.