logo-image

आईपीएल 2021 : बैंगलोर ने मुंबई को दिया 166 रनों का लक्ष्य

आईपीएल 2021 : बैंगलोर ने मुंबई को दिया 166 रनों का लक्ष्य

Updated on: 26 Sep 2021, 10:20 PM

दबई:

ग्लेन मैक्सवेल (56) और कप्तान विराट कोहली (51) के जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के 39वें मैच में मुंबई इंडियंस को 166 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए।

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट, ऐडम मिल्ने और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले, आरसीबी शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल बिना खाता खोले आउट हो गए। पड्डिकल को बुमराह ने विकेट कीपर क्वींटन डीकॉक के हाथो कैच करा कर आउट किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर श्रीकर भरत ने कप्तान कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए शानदार 43 गेंदो में 68 रन का साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चहर ने भरत को आउट कर तोड़ा। भरत ने 24 गेंदो में दो चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए।

भरत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल ने आते ही अपना इरादा साफ कर दिया और बड़े शॉट्स लगाने लगे। कप्तान कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए मैक्सवेल ने 43 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी की। कोहली को एडम मिलने ने आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा। कोहली ने 42 गेंदो में तीन चौकों और तीन छक्को की मदद से 51 रन की पारी खेली। कोहली ने आईपीएल का 42वां अर्धसतक भी लगाया।

कोहली के आउट होने के बाद मैक्सवेल का साथ देने एबी डिविलियर्स मैदान पर आए दोनो खिलाड़ियों के बीच 35 रनों की साझेदारी हुइ। मैक्सवेल को बुमराह ने आउट कर इस बढ़ती साझेदारी पर रोक लगा दी। मैक्सवेल ने अर्धसतकीय पारी खेली और 37 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए।

एक समय लग रहा था कि आरसीबी एक बड़ी स्कोर की ओर से बढ़ रही है, पर बुमराह ने पहले मैक्सवेल और फिर डिविलियर्स (11) को आउट कर मुंबई की वापसी करा दी।

इसके बाद शहबाज अहमद (1) रन बनाए, जबकि डेनियल क्रिस्टियन एक और काइल जेमीसन दो रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.