logo-image

BAN vs ZIM, 1st T20: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 48 रन से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर बनाया. मेजबान टीम के लिए सरकार ने 32 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के जबकि दास ने 39 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए.

Updated on: 10 Mar 2020, 09:28 AM

ढाका:

सौम्य सरकार (नाबाद 62) और लिटन दास (59) के अर्धशतकों के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मेजबान बांग्लादेश ने सोमवार को यहां शेर बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 48 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 200 रन का स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे को 19 ओवर में 152 रन पर आउट कर दिया.

ये भी पढ़ें- मेरीकोम और पंघाल ने कटाया ओलंपिक टिकट, कौशिक क्वार्टर हारने के बावजूद दौड़ में

जिम्बाब्वे के लिए तिनाशे कामुहुकाम्वे ने बनाए सबसे ज्यादा रन

जिम्बाब्वे के लिए तिनाशे कामुहुकाम्वे ने 28, कार्ल मुम्बा ने 25 और कप्तान सीन विलियम्स, रिकमंड मुतुम्बामी और डोनाल्ड तिरिपाना ने 20-20 जबकि सिकंदर रजा ने 10 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से अमिनुल इस्लाम और मुस्तफीजुर रहमान ने तीन-तीन जबकि सैफुल इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन और आफिफ हुसैन ने एक-एक विकेट लिया.

बांग्लादेश ने खड़ा किया था पहाड़ जैसा स्कोर

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शेफाली वर्मा से छीना ICC T20 Ranking में पहला स्थान

इससे पहले, बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर बनाया. मेजबान टीम के लिए सरकार ने 32 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के जबकि दास ने 39 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए. सरकार को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

तमीम इकबाल ने खेली थी 41 रनों की पारी

वनडे टीम का कप्तान बनाए गए तमीम इकबाल ने 33 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों के सहारे 41, मुश्फिकुर रहीम ने 17 और कप्तान महमुदुल्ला ने नाबाद 14 रन बनाए. जिम्बाब्वे की ओर से क्रिस पोफु, सिकंदर रजा और वेस्ले मधेवरे ने एक-एक विकेट चटकाए.