logo-image

BAN vs WI : बांग्लोदश ने वेस्टइंडीज के सामने रखा 298 रनों का लक्ष्य 

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज का तीसरा वन डे मैच आज चटगांव में खेला जा रहा है.  इस मैच में पहले बल्लेबाजी करके बांग्लादेश के सामने बहुत बड़ा लक्ष्य रखा है.  

Updated on: 25 Jan 2021, 03:54 PM

नई दिल्ली :

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज का तीसरा वन डे मैच आज चटगांव में खेला जा रहा है.  इस मैच में पहले बल्लेबाजी करके बांग्लादेश के सामने बहुत बड़ा लक्ष्य रखा है.  बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 297 रन बना दिए. अब अगर बांग्लादेश को ये मैच जीतना है तो निर्धारित 50 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल करना होगा. बांग्लादेश की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी कर स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. पहले कप्तान तमीम इकबाल ने 80 गेंद पर 64 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं मुत्फिजुर रहीम ने भी 55 गेंद में 64 रन बना डाले, इनके अलावा महमदुल्लाह ने तो 64 रन 43 गेंद पर ही ठोक दिए. इन  तीनों ने टीम के लिए बराबर रन बनाए और टीम का स्कोर आगे ले जाने में मदद की. 

यह भी पढ़ें : अश्विन का सनसनीखेज खुलासा : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में नहीं मिली एंट्री

इन तीन के अलावा बैन के बाद वापसी करने वाले शाकिब अल हसन ने भी 81 गेंद पर 51 रन की पारी खेली, शाकिब की पारी धीमी रही, लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में इसका भी बड़ा योगदान रहा. हालांकि बांग्लादेश को पहला झटका जल्द ही लग गया  था, जब लिटिन दास बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे.
बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की भी खूब पिटाई की. वेस्टइंडीज की ओर से जोसेफ और अकील होसिन ही कुछ हद तक बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर नियंत्रण करने में कामयाब रहे, बाकी सभी गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई. इस सीरीज के पहले और दूसरे मैच भी बांग्लादेश भी अच्छे अंतर से जीत चुका है, अगर ये मैच भी बांग्लादेश जीतता है तो सीरीज पर 3-0 से कब्जा हो जाएगा.