News Nation Logo

बॉल टेम्परिंग मामले फिर पकड़ा जोर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बड़ी बात 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि 2018 बॉल टेम्परिंग मामले को लेकर अगर किसी के पास कोई नई जानकारी हो तो वह आगे आकर बताएं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बैन बैनक्रॉफ्ट के बयान के बाद आया है,

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 04:23:35 PM
Cameron Bancroft

Cameron Bancroft (Photo Credit: ians)

सिडनी :

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि 2018 बॉल टेम्परिंग मामले को लेकर अगर किसी के पास कोई नई जानकारी हो तो वह आगे आकर बताएं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बैन बैनक्रॉफ्ट के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने हाल में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हुए बॉल टेम्परिंग योजना को लेकर गेंदबाजों को पहले से ही सब कुछ पता था. मामला साल 2018 का है, जब बॉल टेम्परिंग मामले में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का जबकि डेविड वॉर्नर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ को 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया को अपने कप्तान बदलने पड़े थे. 

यह भी पढ़ें : मोहम्मद युसूफ ने बताया विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन का राज, जानिए 

क्रिकइंफो ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता के हवाले से कहा था कि सीए ने साफतौर पर कहा है कि अगर 2018 के केप टाउन टेस्ट मैच को लेकर किसी को कोई भी जानकारी हो तो वो आगे आकर इसे बताएं. उस टाइम जो जांच हुई थी वो काफी गहनता से हुई थी. तब से लेकर किसी ने भी ऐसी नई जानकारी नहीं दी थी जिससे जांच पर सवाल उठ सके. बैनक्रॉफ्ट ने द गार्जियन से बातचीत में कहा था कि हां, मैं जो करना चाहता था, वह अपने स्वयं के कार्यों और भाग के लिए जिम्मेदार और जवाबदेह होना था. हां, जाहिर है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ और इसके बारे में गेंदबाजों को पता था. उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी खुद लेना चाहता था. मैंने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया और इस बारे में शायद उन्हें भी पता था. मैंने एक चीज सीखी है कि अगर मैं ज्यादा जागरुक होता तो बेहतर निर्णय ले पाता.

यह भी पढ़ें : माइकल वॉन ने विराट कोहली पर साधा निशाना, वसीम जाफर बोले- एक्स्ट्रा अंगुली ऋतिक रोशन के पास, लेकिन...

बैनक्रॉफ्ट ने आस्ट्रेलिया के लिए 10 मैचों में अब तक 446 रन बनाए हैं. केप टाउन टेस्ट हुए दौरान हुए बॉल टैम्परिंग के बाद बैनक्रोफ्ट पर नौ महीने तक बैन लगा दिया गया था. उन्होंने कहा कि मैं बहुत निराश था क्योंकि मैंने टीम को निराश किया और एक ऐसा काम किया जिसने मेरे मूल्यों से पूरी तरह समझौता किया. लेकिन यह मेरे लिए तब हुआ जब मैं वास्तव में उस स्तर पर सुधार कर रहा था. ऐसा लगा जैसे मैंने बहुत कुछ फेंक दिया हो. मैंने अब तक टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगाया था, लेकिन मुझे लगा था कि मैं इसे हासिल करने की राह पर हूं, इसलिए मैं इसे छोड़ने के लिए बेहद निराश था.

First Published : 16 May 2021, 04:23:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.