logo-image

बहरीन के एशियाई पदक विजेता एथलीट को डोपिंग उल्लंघन के चलते प्रारंभिक रूप से निलंबित किया गया

बहरीन के एशियाई पदक विजेता एथलीट को डोपिंग उल्लंघन के चलते प्रारंभिक रूप से निलंबित किया गया

Updated on: 19 Aug 2021, 09:15 PM

मोनाको:

एशियाई खेलों में 10000 मीटर में स्वर्ण जीतने वाले बहरीन के मैराथन रनर एल हसन एल अब्बासी को डोपिंग उल्लंघन के मामले में प्रारंभिक तौर पर निलंबित किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय परीक्षण प्राधिकरण द्वारा टोक्यो ओलंपिक मैराथन के बाद 37 वर्षीय एल अब्बासी का सैंपल लिया गया था। एल अब्बासी मैराथन में 25वें स्थान पर रहे थे जिसे केन्या के एलिउड किपचोगे ने जीता था। एल अब्बासी ने इंडोनेशिया में 2018 एशियाई खेलों में मैराथन में रजत पदक जीता था।

एथलेटिक्स में डोप अपराधियों को ट्रैक और दंडित करने के लिए अधिकृत स्वतंत्र निकाय एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने गुरुवार को एक नोटिस जारी किया और एल अब्बासी को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया।

एल अब्बासी टोक्यो ओलंपिक के दौरान या उसके ठीक पहले किए गए परीक्षणों के लिए दंडित होने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं।

इस बीच, एआईयू ने कुवैत के यूसेफ करम को कथित तौर पर निषेद पदार्थ का इस्तेमाल करने को लेकर तीन साल के लिए निलंबित कर दिया है। करम ने 2019 एशियाई चैंपियनशिप में 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.