logo-image

बैडमिंटन : इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

बैडमिंटन : इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

Updated on: 18 Nov 2021, 02:45 PM

बाली:

भारत की पीवी सिंधु ने गुरुवार को यहां तीन सेटों में स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन 2021 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

ओलंपिक खेलों में दो बार की पदक विजेता और विश्व चैंपियन सिंधु ने पहला गेम गंवा दिया था, लेकिन अगले दो में जीत हासिल करने के लिए क्लारा अजुरमेंडी को 17-21, 21-7, 21-12 से हराया।

स्पेन की रहने वाली 23 साल की क्लारा, जो वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 56वें स्थान पर हैं, उन्होंने शानदार शुरुआत की और सिंधु के साथ 9-9 पर कब्जा कर लिया। लेकिन, बाद में भारतीय खिलाड़ी ने 2-2 से थोड़ी सी बढ़त बना ली।

इसके बाद, स्पेन के खिलाड़ी ने लगातार चार अंक जीतकर बढ़त बनाई और पहले गेम को 21-17 से जीत लिया।

सिंधु ने अगले गेम में अपना दबदबा बनाते हुए शुरुआती बढ़त ले ली और खेल के दौरान लगातार 10 अंक जीतकर 15-4 से आगे बढ़ गई। इसके बाद, हैदराबाद की 26 साल की खिलाड़ी, जिसने अगस्त में टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था, तीसरे गेम को 21-7 से जीता और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.