logo-image

उबेर कप: चोट के कारण सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

उबेर कप: चोट के कारण सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

Updated on: 22 Apr 2022, 09:10 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने शुक्रवार को कहा कि सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने पूर्व की चोट के कारण आगामी उबेर कप टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

यह टूर्नामेंट 8 से 15 मई तक बैंकॉक में होना है।

बीएआई के महासचिव संजय मिश्रा ने एक बयान में कहा, सिक्की रेड्डी की एमआरआई में पेट की समस्या की पुष्टि हुई है और डॉक्टर ने उन्हें 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है।

उन्होंने आगे कहा, इन परिस्थितियों में उक्त जोड़ी उबेर कप के साथ-साथ आगामी बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (बीएसी) से हट गई है और चयनकर्ताओं ने सिमरन सिंह और रितिका ठक्कर को उनके स्थान पर शामिल करने का फैसला किया है क्योंकि वे चयन ट्रायल के दौरान रैंकिंग में चौथे स्थान पर थीं।

इससे पहले, बीएआई ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में छह दिनों के चयन ट्रायल के बाद आगामी एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और उबेर कप के लिए भारतीय टीमों की घोषणा की।

सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा के अलावा, एशियाई खेलों और उबेर कप के लिए 10 सदस्यीय महिला टीम में पीवी सिंधु, पारुपल्ली कश्यप, अश्मिता चालिहा, हुड्डा शामिल हैं, साथ ही ट्रायल से अन्य दो युगल जोड़े ट्रीसा जॉली-गायत्री पी और तनीषा क्रस्तो-श्रुति मिश्रा को भी शामिल किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.