logo-image

बुरी खबर : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका T-20 मैच पर बारिश का खतरा, जानें कितने ओवर का हो सकता है मुकाबला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की T-20 सीरीज का पहला मैच आज हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (HPCA) स्टेडियम में होगा. मैच शाम सात बजे से शुरू होना है, इसके साथ ही इससे आधे घंटे पहले करीब साढ़े छह बजे टॉस होगा.

Updated on: 15 Sep 2019, 05:07 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की T-20 सीरीज का पहला मैच आज हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (HPCA) स्टेडियम में होगा. मैच शाम सात बजे से शुरू होना है, इसके साथ ही इससे आधे घंटे पहले करीब साढ़े छह बजे टॉस होगा. हालांकि इस बीच खबर यह भी आ रही है कि धर्मशाला में लगातार बारिश हो रही है, मैच के दिन रविवार दोपहर को भी भारी बारिश हुई, इससे मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : यहां देख सकते हैं भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला T-20 मैच

इस मैच में बारिश का साया भी मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस बात की जानकारी दे दी थी अगले कुछ दिनों तक यहां बारिश हो सकती है. रविवार को भी दिन में बारिश हुई. हालांकि इस दौरान अगर जरा सी भी संभावना रही तो मैच पूरे 20 ओवर का ही होगा. इसके अलावा अगर संभव नहीं हुआ तो कम से कम पांच ओवर का तो होगा ही. अगर इसकी भी संभावना नहीं रही तो मैच रद हो सकता है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज होगी, इसलिए पहला मैच काफी अहम माना जा रहा है. जो टीम आज का मैच जीत लेगा, वह बढ़त बनाने में कामयाब होगी और सीरीज पर कब्‍जा जमाने की उस टीम की संभावना बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज नए रूप में नजर आएगी Team India, जानें क्‍या है इसके पीछे का कारण

हालांकि इस बीच खास बात यह भी है कि धर्मशाला का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है, जिस तरह की बारिश हो रही है, उससे लगता है कि यह तेज गेंदबाजों के लिए और भी माकूल हो जाएगी. ऐसे में हो सकता है कि दोनों टीमों के तेज गेंदबाज विपक्षी टीम पर हावी हो जाएं और बड़ा स्‍कोर देखने को न मिले.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : धर्मशाला T-20 मैच पर मंडराया बारिश का साया

उधर टीमों के बात करें तो दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में उतर रही है और उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की होगी, जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके. टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं. टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयूइन और एनरिक नोर्टजे को पहली बार T-20 में टीम में जगह मिली है.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: : आखिरी मैच जीतने के लिए आस्ट्रेलिया को मिला 399 रनों का लक्ष्य

हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस के साथ-साथ एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को टीम में नहीं चुना है. मेहमान टीम के पास हालांकि कागिसो रबादा जैसे गेंदबाज है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है. टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं.
पिछली बार दोनों टीमें T-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.