logo-image

World Cup 2023 : रिजवान और शादाब खान के साथ बुरा बर्ताव करते हैं बाबर आजम, पूर्व कोच का बड़ा खुलासा

ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की हालत काफी खराब नजर आ रही है. वहीं कप्तान बाबार आजम काफी सारे सवालों के घिरे में आ गई हैं.

Updated on: 25 Oct 2023, 02:14 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Cricket Team World Cup 2023 : भारत में खेले जा रहे है वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. लगातार तीन करारी हार के बाद बाबर आजम की टीम की काफी आलोचना हो रही है. पाकिस्तान की टीम अपने 5 में से 3 मैच हार चुकी है और सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के कगार पर खड़ी है, क्योंकि अब एक भी हार वर्ल्ड कप से उन्हें दूर कर सकता है. इसी बीच कप्तान और टीम के बीच दरार की अफवाहें भी सामने आ रही है. बाबर आजम की कप्तानी सवालों के घेरे में है. इन सबके बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया था, उन्होंने बाबर और उनकी कप्तानी को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है.

बाबर की कप्तानी पर सवाल

वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम का बल्ला अबतक कुछ खास नहीं कर पाया है. उन्होंने टूर्नामेंट में दो अर्धशतक जड़े हैं, हालांकि उनकी पारी धीमी रही है, लेकिन उनकी कप्तानी अब खतरे में आ गई है, क्योंकि रिपोर्ट्स के माने तो वर्ल्ड कप के बाद PCB वाइट बॉल क्रिकेट में एक नए कप्तान पर विचार कर रही है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे हार्दिक पांड्या? इंजरी पर आया बड़ा अपडेट

पूर्व कोच ने कही ये बड़ी बात

एआरवाई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गुल ने कहा कि 'मैं एक टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर काम किया. मैंने देखा कि मोहम्मद रिजवान और शादाब खान को गेंदबाज से बात करने पर बाबर आजम ने डांटा था. शायद यही कारण है कि रिजवान और शादाब अपना योगदान देने से झिझकते हैं.' दरअसल कई बार मैदान बाबर आजम टीम सीनियर खिलाड़ियों पर हावी होने की कोशिश करते हैं. ताकि टीम में उनका दबदबा बना रहे.

इसके अलावा गुल ने इस बात की भी आलोचना की है कि बाबर पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए कुछ नहीं सीखे. उन्होंने कहा कि, 'वह पिछले चार सालों से टीम की अगुवाई कर रहे हैं. उन्होंने लगभग सभी बड़े टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व किया है. इतने समय में उन्होंने एक भी चीज नहीं सीखी. जब आपको विरोधी टीम पर दबाव डालने की जरूरत है तो वह कुछ नहीं कर पाते है. पाकिस्तान को अब टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने का मौका पाने के लिए अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे.