logo-image

Babar Azam: अब बाबर आजम के कवर ड्राइव को सॉल्व करेंगे पाकिस्तान के स्कूली बच्चे!

बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिए हैं. वह अपने कई बेहतरीन शॉट से अपने फैंस का दिल जीत लेते हैं. इन्ही में से इनका एक मशहूर शॉट कवर ड्राइव है.

Updated on: 15 Sep 2022, 12:09 PM

नई दिल्ली:

Babar Azam School Syllabus: पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस वक्त के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं. यहां तक की बाबर आजम की तुलना भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) से भी किया जाता है. बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिए हैं. वह अपने कई बेहतरीन शॉट से अपने फैंस का दिल जीत लेते हैं. इन्ही में से इनका एक मशहूर शॉट कवर ड्राइव है. उनके फेवरेट शॉट कवर ड्राइव के तो कई दिग्गज तारीफ कर चुके हैं. बाबर आजम के कवर ड्राइव को अब पाकिस्तान के स्कूली बच्चे सॉल्व करेंगे.

दरअसल पाकिस्तान के स्कूल (Pakistan School) में 9वीं क्लास के सिलेबस में बाबर आजम के फेवरेट शॉट कवर ड्राइव को शामिल किया गया है. जिसमें बाबर आजम के कवर ड्राइव से से जुड़ा एक सवाल किया गया है. इस सवाल का स्क्रीनशॉट पाकिस्तान के पत्रकार सिराज हसन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. यह स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

एशिया कप में बाबर आजम का का खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का फाइनल मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर छठी बार एशिया कप पर कब्जा किया. वहीं पाकिस्तान की टीम अपनी जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गई. बाबर आजम अपने दौरे के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन एशिया कप 2022 में इनका बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा. बाबर के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं आया. उन्होंने 6 मुकाबलों में महज 68 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: T20 WC : वर्ल्ड कप से पहले अब पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर