News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए आजम, रिजवान को मिल सकता है आराम

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए आजम, रिजवान को मिल सकता है आराम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Aug 2021, 12:50:01 PM
Babar Azam

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लाहौर: श्रीलंका में तीन सितंबर से शुरू हो रहे अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली को आराम दिया जा सकता है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए इन सबको आराम दिया जाएगा। इससे वे बायो-बबल वाले जीवन से ब्रेक ले सकेंगे और उनका कार्यभार (वर्क लोड) भी कम होगा।

कोविड-19 के प्रकोप के बाद से इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक क्रिकेट खेला है। इस दौरान खिलाड़ियों ने बायो बबल में काफी दिन बिताए हैं और यात्रायें भी की हैं।

रिजवान (44 मैच) और बाबर आजम (40 मैच), ने अप्रैल 2020 के बाद से दुनिया के किसी भी खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। शाहीन अफरीदी ने 37 और हसन ने इस साल की शुरूआत में वापसी के बाद से सभी प्रारूपों में 20 मैच खेले। चारों पीएसएल के दो संस्करणों में भी खेले, जिसमें उन्होंने बायो-बबल में और अधिक समय बिताया।

पाकिस्तान ऐसे खिलाड़ियों को आराम देने के अवसर की तलाश में था। बायोसिक्योर बबल का मानसिक और शारीरिक रूप से एथलीटों पर दबाव पड़ रहा था। आमतौर पर तीनों फॉर्मेट के लिए चुने जाने वाले ये चारों खिलाड़ी कुछ समय से आराम की गुहार लगा भी रहे थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। पीसीबी संभावित टीम की घोषणा शुक्रवार को कर सकती है।

मोहम्मद रिजवान ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम आराम करना चाहते थे क्योंकि पिछले एक साल से हम लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। सौभाग्य से हमें अब अधिक क्रिकेट खेलने को मिल रहा है, लेकिन साथ ही हम लगातार बायो बबल में रह रहे हैं, जहां जीवन कठिन है। हमारा ध्यान टी 20 विश्व कप पर है और इसलिए हम मानसिक और शारीरिक रूप से आराम चाहते थे।

आजम और रिजवान की अनुपस्थिति में, शादाब खान को कप्तान बनाए जाने की संभावना है, जिसकी पुष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा टीम की घोषणा करने के दौरान की जाएगी।

श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले टीम लाहौर नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में एक सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों तीन सितंबर को हंबनटोटा में पहला वनडे खेलने से पहले तीन दिनों के लिए क्वारंटाइन होंगे। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 5 और 8 सितंबर को खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Aug 2021, 12:50:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.