logo-image

Babar Azam : पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, बाबर आजम ने अचानक दिया कप्तानी से इस्तीफा

Babar Azam : बाबर आजम ने अचानक छोड़ी पाकिस्तान की कप्तानी, सोशल मीडिया पर बताई वजह

Updated on: 15 Nov 2023, 07:31 PM

नई दिल्ली:

Babar Azam : पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम के कप्तान बाबर आजम ने अचानक कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें अपने करियर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कैप्टेंसी छोड़ने की बात साझा की है. हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बाबर कप्तानी छोड़ सकते हैं. 

वर्ल्ड कप 2023 में हुई फजीहत

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया. टीम ने खेले गए 9 लीग मैचों में 4 मैच जीते और 5 में हार का सामना किया. नतीजन, 8 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर रही और सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी. इस प्रदर्शन के बाद चारों तरफ कप्तान बाबर आजम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने ये भी कहा था कि बाबर को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए. 

पोस्ट में Babar Azam ने क्या लिखा ?

बाबर आजम को 2019 में पाकिस्तान टीम की कप्तानी बनाया गया था और साल 2021 में वह तीनों फॉर्मेट में पाक के कप्तान बन गए थे. मगर, अब वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. बाबर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए इस्तीफे की खबर फैंस के साथ शेयर की. 

बाबर ने लिखा- "मुझे आज भी वो दिन याद है, जब मुझे 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी के लिए चुना गया था. पिछले 4 सालों में मैंने मैदान के अंदर और बाहर काफी ऊंचाईंयां देखीं, तो कई बार डाउन फॉल भी देखा, लेकिन मैंने पूरी शिद्दत से वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट के सम्मान को बनाए रखने लक्ष्य रखा. वाइट बॉल क्रिकेट में नंबर-1 पर पहुंचना हमारी पूरी टीम का अफर्ट था. इसमें, प्लेयर्स कोच और मैनेजमेंट का सपोर्ट शामिल रहा. मैं अपने इस सफर में पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के सपोर्ट के लिए तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं. आज मैं सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ रहा हूं. हां, ये फैसला लेना मेरे लिए मुश्किल है, लेकिन ये फैसला लेने के लिए यही सही वक्त है. हालांकि, मैं तीनों फॉर्मेट्स में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व वकरना जारी रखूंगा. मैं आने वाले नए कप्तान को अपने एक्सपीरियंस से सपोर्ट करने के लिए मौजूद रहूंगा. मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शुक्रिया अदा करता हूं, जो उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी. पाकिस्तान जिंदाबाद."