logo-image

Babar Azam ने बताई विराट कोहली के समर्थन वजह, जानकर आप भी कर देंगे तारीफ

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और आशीष नेहरा (Ashis Nehra) जैसे खिलाड़ियों के साथ ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भी विराट कोहली के समर्थन में आ गए हैं.

Updated on: 15 Jul 2022, 09:12 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना का शिकार हो रहे हैं. विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर लगातार सवाल उछ रहे हैं. विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकल पा रही है. नंवबर 2019 के बाद से ही विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. कपिल देव और विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) जैसे दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल उठा चुके हैं. जबकि सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और आशीष नेहरा (Ashis Nehra) जैसे खिलाड़ियों के साथ ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भी विराट कोहली के समर्थन में आ गए हैं.  

आपको बता दें कि बाबर आजम (Babar Azam) ने कोहली के साथ वाली फोटो शेयर की है, इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि यह बुरा दौर भी बीत जाएगा. स्टे स्ट्रॉन्ग. विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने जिस तरह से समर्थन किया है, सभी आश्चर्यचकित हो गए हैं. इस वक्त बाबर आजम आगामी होने वाली श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों में व्यस्त हैं. 

इस सीरीज से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम (Babar Azam) से विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर ट्वीट के बारे में पूछा गया. तो बाबर आजम का जवाब सभी का दिल जीत लेने वाला था. बाबर आजम ने कहा कि कोहली बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. एक खिलाड़ी के तौर पर मैं जानता हूं कि आप इस तरह के दौर से गुजर सकते हैं. अगर आप खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं तो वे इससे बाहर आ सकते हैं.

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) का जब भी मुकाबला होता है, तो कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. फैंस इस बात के इंतजार में हमेशा रहते हैं कि कब भारत और पाकिस्तान का मैच हो. आपको बता दें कि साल 2013 के बाद से दोनों टीमें किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में नहीं भिड़ी हैं. दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप और विश्व कप जैसे टूर्नामेंट्स में भिड़ती हैं. 

अभी हाल फिलहाल में दोनों टीमें अगस्त में शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) में भिड़ने वाली हैं. इसके बाद अक्टूबर नबंबर महीने टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) में दोनों टीमें आपस में भिड़ेंगी. पिछली बार भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी. जिसमें पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दी थी. 

बाबर आजम (Babar Azam) के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले कुछ समय से बाबर आजम के बल्ले खूब रन बरस रहे हैं. बाबर आजम के शानदार प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ समय से बेहरतर प्रदर्शन कर रही है. बाबर आजम के क्रिकेट करियर की बात करें तो 40 टेस्ट मुकाबलों की 71 पारियों में 2851 रन बनाए हैं. जिसमें 6 शतक और 21 अर्धशतक शामिल है. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli पर बड़ी भविष्यवाणी, इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा- ड्रेसिंग रूम के बाहर की आवाजें न सुने

वहीं, वनडे मुकाबले की बात करें तो 89 मुकाबलों की 87 पारियों में बाबर आजम (Babar Azam) ने 4442 रन बनाए हैं. जिसमें 17 शतक और 19 अर्धशतक शामिल है. टी20 इंटरनेशल की बात करें तो बाबर आजम ने 74 टी20 मुकाबलों की 69 पारियों में 2686 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 26 अर्धशतक निकला है.