News Nation Logo
Banner

अजहर बोले, पहले T20 मैच के बाद HCA पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब दूंगा

एचसीए (HCA) अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने गुरुवार को कहा कि वह भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच छह दिसंबर को पहले T20 मैच की मेजबानी के बाद हैदराबाद क्रिकेट संघ पर लगे भ्रष्टाचार के कथित आरोपों का जवाब देंगे.

भाषा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Nov 2019, 08:53:02 AM
मोहम्मद अजहरूद्दीन Mohammad Azharuddin

हैदराबाद:  

एचसीए (HCA) अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने गुरुवार को कहा कि वह भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच छह दिसंबर को पहले T20 मैच की मेजबानी के बाद हैदराबाद क्रिकेट संघ पर लगे भ्रष्टाचार के कथित आरोपों का जवाब देंगे. भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने हाल ही में एचसीए पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अजहर से अनुरोध किया था कि वह ‘छंटे हुए धूर्तों से दूर रहे’ और संघ को पाक साफ करें. अजहर ने कहा कि फिलहाल उनका पूरा फोकस मैच पर है और भ्रष्टाचार के मसले पर वह अभी बात नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ेंं ः विराट कोहली को आस्ट्रेलिया से मिली बड़ी चुनौती, गौतम गंभीर बोले, स्‍वीकार करो

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने कहा कि हमें T20 मैच की मेजबानी करनी है और मैं फोकस उसी पर रखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि आप उस मैच के बारे में ही लिखें. पूर्व कप्तान ने कहा, मुझे यकीन है कि आप पूरी तैयारी से आए होंगे. छह दिसंबर के बाद हम एक और प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. उसमें मैं बाकी बातों के बारे में जवाब दूंगा. बतौर प्रशासक यह अजहर का पहला मैच होगा, जो सितंबर में एचसीए अध्यक्ष बने हैं.

यह भी पढ़ेंं ः स्‍टीवन स्‍मिथ नींद की बीमारी से जूझ रहे हैं, जानें क्‍या कर रहे हैं उपाय

उन्होंने कहा, हम पूरी तरह से तैयार हैं. मैच की मेजबानी करना आसान नहीं है. बतौर प्रशासक यह मेरा पहला मैच है. जब मैं खेलता था तो मैच खेलकर घर या होटल चला जाता था, लेकिन यह अलग जिम्मेदारी है. अजहर ने कहा कि वह इस मैच को टी20 प्रारूप में अपने पदार्पण के तौर पर देख रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं टी20 क्रिकेट नहीं खेल सका. उस समय यह होता ही नहीं था. मैं इसे टी20 प्रारूप में पदार्पण के तौर पर देख रहा हूं. खिलाड़ी होना और प्रशासक होना अलग बात है, लेकिन मैं अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करूंगा. इस मौके पर मौजूद बीसीसीआई उपाध्यक्ष जान मनोज ने कहा कि स्टेडियम में मोहम्मद अजहरूद्दीन स्टैंड बनाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंं ः संजू सैमसन का चुना जाना ऋषभ पंत के लिए कड़ा संदेश, इस खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह दिसंबर को खेले जाने वाला पहला टी20 मैच अब मुंबई के बजाए हैदराबाद में खेला जाएगा. दरअसल पहले सीरीज का शुरुआती मुकाबला मुंबई में छह दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन उसी दिन बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस भी है. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता व्यक्त की थी. इस दिन लाखों की संख्या में अंबेडकर के समर्थक शहर के दादर स्थित चैत्यभूमि स्मारक आते हैं.  बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया था कि बीसीसीआई मुंबई छह दिसंबर और हैदराबाद 11 दिसंबर में खेले जाने वाले मैचों के स्थल में अदला-बदली करने को तैयार हो गया था. हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति मिलने के बाद ऐसा किया है. एक अन्य सूत्र ने कहा कि एचसीए के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन ने इस अदला बदली में अहम भूमिका निभाई, नहीं तो इस मैच का आयोजन मुंबई से छिन सकता था.

यह भी पढ़ेंं ः विराट कोहली विश्‍व कप सेमीफाइनल में हार के बाद पहली बार उस पर बोले, कही बड़ी बात

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से सीरीज शुरू हो रही है. इसके तहत 3 T-20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. तिरुवनंतपुरम में 8 दिसंबर को होगा मुंबई में 11 दिसंबर में बाकी बचा हुआ आखिरी मैच खेला जाएगा. 3 वनडे मैचों की शुरुआत चेन्नई में 15 दिसंबर को मैच से होगी. इसके बाद विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में आखिरी 2 वनडे होंगे. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

First Published : 29 Nov 2019, 08:53:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.