logo-image

आवेश खान के खेल पर भड़के फैंस, BCCI को भी सुनाई खरी-खोटी!

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को खेले गए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कमा लिया है.

Updated on: 25 Jul 2022, 09:21 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को खेले गए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कमा लिया है. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट खोकर 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना कर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली.  हालांकि, पंजाब में जन्मे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से आगे दूसरे एकदिवसीय मैच में अवेश खान को मौका दिए जाने के बाद क्रिकेट प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर निराशा व्यक्त की.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में अपना वनडे डेब्यू करेंगे. पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, "आवेश खान को बधाई, जो टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हालाँकि, भारतीय क्रिकेट प्रशंसक इस फैसले से बहुत प्रभावित नहीं थे क्योंकि वे चाहते थे कि अर्शदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में मौका मिले.

एक फैन ने सोशल मीडिया “मुझे लगा कि राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई समझदार होने के साथ-साथ क्रिकेट के जानकार भी हैं। इसलिए, मुझे आश्चर्य है कि क्यों आवेश खान को हमेशा पसंद किया जाता है? खासतौर पर तब जब अर्शदीप सिंह रन बनाने में काफी आगे हैं और उनका औसत उनकी गुणवत्ता को साबित करता है.

अपने टी20ई डेब्यू में अर्शदीप के प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए, एक यूजर ने कहा, “अर्शदीप सिंह ने अपने टी20 डेब्यू पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्हें अभी भी मौका क्यों नहीं मिल रहा है. राहुल द्रविड़ का इतना बुरा फैसला.”

जैसा आप जानते हैं कि आवेश अच्छे नोट पर अपने एकदिवसीय करियर की शुरुआत करने में सफल नहीं रहे. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में, इस 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने छह ओवर की गेंदबाजी के बाद 54 रन दिए. और वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में कुल 311/6 का स्कोर बनाया था.