logo-image

आईपीएल 2021 : दिल्ली ने मुंबई को 129 रनों पर रोका (लीड-2)

आईपीएल 2021 : दिल्ली ने मुंबई को 129 रनों पर रोका (लीड-2)

Updated on: 02 Oct 2021, 05:40 PM

शारजाह:

अक्षर पटेल (3/21) और आवेश खान (3/15) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 129 रनों पर रोक दिया।

मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन बनाए। दिल्ली की ओर से अक्षर और आवेश के अलावा एनरिच नॉत्र्जे और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा (7) जल्द ही आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद अक्षर ने क्विंटन डी कॉक को आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया जिन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए। फिर सूर्यकुमार यादव ने कुछ शॉट खेल मुंबई को संकट से उबारने की कोशिश की लेकिन अक्षर ने उन्हें आउट कर दिया। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 33 रन बनाए।

सूर्यकुमार के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद अक्षर ने सौरभ तिवारी को आउट किया जिन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। फिर नॉत्र्जे ने कीरोन पोलार्ड (6) को बोल्ड कर मुंबई को पांचवां झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन आवेश ने हार्दिक को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। हार्दिक ने 18 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए।

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे नाथन कोल्टर नाइल (1) को आवेश ने बोल्ड कर मुंबई को सातवां झटका दिया। इसके बाद अश्विन ने अंतिम ओवर में जयंत यादव को आउट किया जिन्होंने चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाए। मुंबई की पारी में क्रुणाल पांड्या 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 और जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.