logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन: ज्वेरेव को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे शापोवालोव

ऑस्ट्रेलियन ओपन: ज्वेरेव को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे शापोवालोव

Updated on: 23 Jan 2022, 06:20 PM

मेलबर्न:

कनाडा के स्टार डेनिस शापोवालोव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, क्योंकि उन्होंने रविवार को मेलबर्न पार्क 6-3, 7-6(5), 6-3 से विश्व नंबर 3 और जर्मनी के टोक्यो ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव पर जीत दर्ज की।

शापोवालोव ने अब स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबला होगा, जो 2009 में खिताब जीतने के बाद अपना दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

मेलबर्न की भीषण गर्मी में शापोवालोव ने ज्वेरेव की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, क्योंकि 14वीं वरीयता प्राप्त कनाडाई ने खुद को शांत रखते हुए ज्वेरेव से आगे निकलने के लिए कठिन मुकाबले में बढ़त हासिल की।

शापोवालोव ने रविवार को एटीपीटूर के हवाले से कहा, इस मैच को शायद मुझे कम से कम तीन (सेटों) में समाप्त होने की उम्मीद थी। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं, निश्चित रूप से खुश हूं कि मैं अच्छा कर पा रहा हूं।

उन्होंने ने कहा, मुझे लगता है कि कोर्ट पर वास्तव में अच्छा खेल रहा था। मैंने दूसरे सेट में थोड़ी सी गति खो दी थी, लेकिन वापस आने के लिए अच्छी तरह से संघर्ष किया और इसके बाद मुझे जीत मिली।

क्वार्टर फाइनल में शापोवालोव के प्रतिद्वंद्वी नडाल होंगे, जिन्होंने छठी वरीयता प्राप्त फ्रांस के एड्रियन मन्नारिनो को 7-6 (14), 6-2, 6-2 से हराया था। नडाल ने एटीपी में शापोवालोव के खिलाफ 3-1 की बढ़त बनाए हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.