logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मुगुरुजा और स्विएटेक ने पहले दौर में जीत हासिल की

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मुगुरुजा और स्विएटेक ने पहले दौर में जीत हासिल की

Updated on: 18 Jan 2022, 02:50 PM

मेलबर्न:

पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा ने मंगलवार को मेलबर्न पार्क में दूसरे दिन रॉड लेवर एरिना में फ्रांस के क्लारा ब्यूरेल को 6-3, 6-4 से हराया। इससे पहले पोलैंड के इगा स्विएटेक ने ब्रिटिश क्वालीफायर हैरियट डार्ट को 6-3, 6-0 से मात दी।

2020 में फाइनलिस्ट मुगुरुजा के रॉड लेवर एरिना में आखिरी दो मैच हार के साथ अभियान समाप्त हो गया था, लेकिन स्पैनियार्ड ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य कोर्ट पर जीत की शुरुआत करते हुए 88 मिनट तक चले मैच को जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

नंबर 3 सीड मुगुरुजा को दुनिया के नंबर 77 ब्यूरेल द्वारा कड़ी टक्कर मिली, लेकिन मुगुरुजा ने बेहतर खेल दिखाते हुए पहले सेट में 3-3 के बराबरी के बाद आठ में से सात गेम जीते और 6-3, 4-1 से बढ़त हासिल की।

मैच के बाद मुगुरुजा ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर के मैचों में परिपूर्ण रहने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी और खुद दोनों से पार पाने की जरूरत थी।

उन्होंने आगे कहा, मैं वास्तव में नहीं जानती थी कि मैं किसका सामना कर रही हूं। हम पहले कभी नहीं खेले हैं। उन्हें हराना बहुत मुश्किल था। लेकिन मैं अपनी जीत से बहुत खुश हूं।

मुगुरुजा का अगला मुकाबला फ्रांस की महिला एलीज कोर्नेट से होगा। कोर्नेट ने बल्गेरियाई क्वालीफायर विक्टोरिया टोमोवा पर 6-3, 6-3 से जीत के साथ लगातार 60वां ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ खेला था।

कोर्नेट और मुगुरुजा इससे पहले चार बार आमने-सामने हो चुके हैं और इस जोड़ी ने एक सम्मान जीत दर्ज की है।

वर्ल्ड नंबर 7 स्विएटेक का सामना स्वीडन की रेबेका पीटरसन से होगा, जो वाइल्डकार्ड डारिया सैविल के खिलाफ 6-2, 6-3 से विजेता थी।

दोनों एक साल के अंतराल में दूसरी बार एक मेजर इवेंट में खेलेंगे, जिसमें स्विएटेक ने पिछली गर्मियों में रोलैंड गैरोस में इसी दौर में 6-1, 6-1 से जीत हासिल की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.