logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन : एशले बार्टी ने मैडिसन कीज को हराकर फाइनल में बनाई जगह

ऑस्ट्रेलियन ओपन : एशले बार्टी ने मैडिसन कीज को हराकर फाइनल में बनाई जगह

Updated on: 27 Jan 2022, 05:35 PM

मेलबर्न:

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया ओपन में अमेरिकी मैडिसन कीज को 6-1, 6-3 से हराकर 1980 के बाद से अपने घरेलू टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला बन गईं।

रॉड लेवर एरिना में प्रशंसकों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनल से पहले गर्ल ऑन फायर के गायन का आनंद लिया। अमेरिकी कीज 2021 के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत के साथ टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन बार्टी इस समय बेहतर फॉर्म में चल रही है और अपने कौशल से उन्होंने सबको प्रभावित किया है।

दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी ने अपनी जीत की लय को सीधे सेटों में अंतिम नौ में बढ़ाकर 10 कर दिया। उन्होंने से कीज से कुल 21 गेम जीते हैं। कीज ने शुरुआती सेट में 30-0 से आगे थीं, बार्टी ने पहले ब्रेक-पॉइंट का लाभ उठाने से पहले तीन गेम पॉइंट्स को विफल कर दिया।

2017 यूएस ओपन फाइनलिस्ट से दूसरी सर्विस ने बार्टी को 2-0 के लिए समेकित करने में मदद की। इसके बाद बार्टी ने पूरे मैच में बढ़त बनाती दिखाई दी। उन्होंने अपने कौशल से कीज को पछाड़ने में सफल रही है।

वहीं, बार्टी 1980 के बाद से अपने घरेलू टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला बन गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.