logo-image

हाल में मिली निराशा हमारी टी20 विश्व कप की उम्मीदों पर असर नहीं डालेगी : मैक्सवेल

हाल में मिली निराशा हमारी टी20 विश्व कप की उम्मीदों पर असर नहीं डालेगी : मैक्सवेल

Updated on: 18 Sep 2021, 01:30 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि हाल ही में टीम को मिली निराशा से उनकी टी20 विश्व कप की उम्मीदों पर असर नहीं पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के लिए यह साल काफी कठिन रहा है। उसे वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इन दोनों सीरीज में उसके कई खिलाड़ी चोटिल होने तथा बायो बबल की परेशानी के कारण शामिल नहीं हुए थे।

इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में सात अनुभवी खिलाड़ियों के शामिल रहने से उनकी टीम मजबूत है। अगर टीम को टूर्नामेंट में आगे का सफर तय करना है तो इन खिलाड़ियों को बड़ी भूमिका अदा करनी होगी।

मैक्सवेल ने कहा, टीम में मैच विनर्स हैं और इनका दिन होने पर ये विपक्षी टीम से मैच छीन सकते हैं। किसी भी दिन हमारा कोई भी खिलाड़ी हमें मैच जीता सकता है और जब भी ऐसा होगा किसी के लिए भी हमें रोकना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, इस साल टी20 विश्व कप जीतने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है तेजी से शुरूआत करना। टीम को टूर्नामेंट के शुरू में अच्छी शुरूआत करनी होगी और कुछ बल्लेबाजों को बेहतर फॉर्म में होना होगा। गेंदबाजों को शुरूआती विकेट निकालने होंगे और यही टूर्नामेंट में हमारे लिए जीत की चाभी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में गत चैंपियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.