logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

Updated on: 06 Nov 2021, 08:20 PM

अबू धाबी:

डेविड वार्नर (89) की शानदार पारी की वजह से यहां शेख जायद स्टेडियम में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 16.2 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर लिया। वार्नर और मिचेल मार्श ने शानदार 75 गेंदों पर 124 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

वेस्टइंडीज की ओर से अकील हुसैन और क्रिस गेल को एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी रही। उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए। इस दौरान कप्तान एरोन फिंच 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए मिचेल मार्श और वार्नर ने मिलकर अच्छी साझेदारी की और टीम के रन को आगे बढ़ाया। टीम ने 10 ओवरों में एक विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए। इस बीच, दोनों खिलाड़ियों ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद दोनों ने मिलकर 75 गेंदों में 124 रनों की शानदारन साझेदारी की। लेकिन मैच खत्म करने से पहले मार्श पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 32 गेंदों में 53 रन बनाकर गेल का शिकार बन गए। वहीं, सलामी जोड़ी के रूप में आए वार्नर ने नौ चौके और चार छक्के की मदद से 56 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही और पावरप्ले तक तीन विकेट खोकर 50 रन बनाए। इस दौरान, क्रिस गेल और एविन लुइस ने तेज गति से रन जोड़े। दोनों के बीच 14 गेंदों में 30 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद, अपना आखिरी मैच खेल रहे गेल ने दो छक्कों की मदद से 9 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए। साथ ही लुइस (29) और रोस्टन चेस (0) रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद निकोलस पूरन (4) भी रन बनाकर हेजलवुड के शिकार बने। मैदान पर आए कप्तान पोलार्ड और हेटमायर ने कुछ अच्छे शॉर्ट खेले, जिससे टीम का स्कोर 12 ओवरों में 90 रन हो गया। 13वें ओवर में हेटमायर ने दो चौके की मदद से 28 गेंदों में 27 रन बनाकर अपनी विकेट झोली में दे दी। टीम का स्कोर 15.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 100 रन पर पहुंचा।

आखिर के कुछ ओवरों में कप्तान पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो ने मिलकर धुआंधार बल्लेबाजी की और तेज गति से रन जोड़े। दोनों के बीच 29 गेंदों में 35 रन की शानदार साझेदारी की। इसके बाद, ब्रावो भी अपने आखिरी मैच में एक चौके की मदद से 12 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में कप्तान पोलार्ड चार चौके और एक छक्के की मदद से 31 गेंदों में 44 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आंद्रे रसल ने टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का भी जड़ा। वहीं, रसल (18) और जेसन होल्डर (1) के नाबाद रनों की बदौलत टीम ने सात विकेट गंवाकर 157 रन ही बना पाई।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और एडम जाम्पा को एक-एक विकेट मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.