logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 126 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 126 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 30 Oct 2021, 09:45 PM

दुबई:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में शनिवार को यहां दुबई क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 126 रनों का लक्ष्य दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए। इंग्लैंड की सधी हुई गेंदबाजी के कारण विरोधी टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरोन फिंच (44) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। वहीं क्रिस वोक्स ने 2 विकेट अपने नाम किए, जबकि आदिल राशिद, टाइमल मिल्स और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआती ओवरों में ही टीम ने अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए, जिसके कारण पावरप्ले में टीम का मात्र 21 रन ही बन सका। इस दौरान, डेविड वार्नर (1), स्टीवन स्मिथ (1), ग्लेन मैक्सवेल (6) और मार्कस स्टोइनिस (0) रन बनाकर सस्ते में निपट गए। छह नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू वेड ने कप्तान फिंच के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया और 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 41 रन बनाए।

इस बीच, वेड दो चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 18 रन बनाकर लिविंगस्टोन की गेंद पर आउट हो गए। वहीं, एक तरफ कप्तान फिंच मैदान पर टिके रहे और दूसरी तरफ बल्लेबाज आउट होकर जाते रहे। इसके बाद आए ऐश्टन एगार ने फिंच के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की। दोनों ने 35 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसके बाद एगार मिल्स की गेंद पर 2 छक्कों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच, कप्तान फिंच भी 4 चौके की मदद से 49 गेंदों में 44 रन बनाकर जॉर्डन को विकेट दे बैठे। इसके बाद आए बल्लेबाज पेट कमिंस (12), एडम जाम्पा (1) और मिशेल स्टार्क (13) की पारी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 125 रन ही बना सकी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.