News Nation Logo

BREAKING

ऑस्ट्रेलिया के सबसे उम्रदराज जीवित ओलंपियन 100 साल के हुए

ऑस्ट्रेलिया के सबसे उम्रदराज जीवित ओलंपियन 100 साल के हुए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Jul 2021, 01:10:01 AM

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सबसे उम्रदराज जीवित ओलंपियन के रूप में पहचाने जाने वाले फ्रैंक प्रिहोडा गुरुवार को न्यू साउथ वेल्स के बर्फीले पहाड़ों में स्थित अपने गृह नगर थ्रेडबो गांव में अपना 100वां जन्मदिन मना रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति के सीईओ मैट कैरोल ने एक बयान में कहा, फ्रैंक शीतकालीन खेलों के एक सच्चे अग्रणी है। उन्होंने कई शीतकालीन ओलंपियनों का मार्ग प्रशस्त किया है।

प्रिहोडा का जन्म 1921 में प्राग, चेकोस्लोवाकिया में हुआ था - जो अब चेक गणराज्य की राजधानी है । चेकोस्लोवाकिया के 1940 के दशक के अंत में एक कम्युनिस्ट देश में बदलने के बाद, प्रिहोडा स्की की एक जोड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया चले गए। उन्होंने व्यवसाय में हाथ आजमाया लेकिन स्कीइंग का उनका जुनून उन्हें विक्टोरिया आल्प्स तक ले गया।

उन्होंने वहां अपनी प्रतिभा की एक झलक दी जिसके कारण इटली के कॉर्टिना डीएम्पेजो में 1956 के शीतकालीन ओलंपिक के लिए उनका चयन हुआ।

प्रहोदा के शताब्दी जन्मदिन समारोह में ओलंपिक अल्पाइन स्कीयर जोनो ब्रेउर उनके जीवन पर एक प्रस्तुति देंगे। थ्रेडबो रिजॉर्ट की टीम ने स्की प्रशिक्षकों द्वारा एक विशेष फ्लेयर रन डाउन द माउंटेन प्रदर्शन का आयोजन किया है, जो एक आतिशबाजी शो में समाप्त होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jul 2021, 01:10:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.